Christmas मनाने की सबसे खूबसूरत जगह की है तलाश, तो चलिए चलते हैं गोवा…

Christmas In Goa: अब क्रिसमस आने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, लोग क्रिसमस की छुट्टियां मनाने बाहर जाते हैं, कुछ देश से बाहर जाते हैं तो कुछ भारत में ही छुट्टियां मनाने की योजना बनाते हैं। तो चलिए आज के इस लेख में हम आपको भारत में क्रिसमस मनाने की सबसे खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे, जहां हर साल क्रिसमस के दिन खूब मस्ती होती है। क्रिसमस मनाने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग यहां आते हैं। यहां क्रिसमस में पूरे हफ्ते को त्योहार की तरह सेलिब्रेट किया जाता है। हर जगह लोग जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं. पूरा शहर रोशनी और तरह-तरह की साज-सज्जा से सज गया है, तो चलिए चलते हैं गोवा…

अच्छा मौसम
क्रिसमस और नए साल को खास बनाने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। आपको बता दें कि उत्तर भारत की कड़ाके की ठंड में यहां का मौसम बेहद सुहाना रहता है। जिसके कारण लोगों को मौसम बहुत पसंद आता है। वहीं, ईसाई धर्म के लोग गोवा में ज्यादा रहते हैं, इसलिए वे अपने खास त्योहार को खास और अलग तरीके से मनाते हैं। शहर की हर गली और मोहल्ले को सजाया गया है। तरह-तरह की लाइटें लगाई गई हैं तो अगर आप इस अनोखे पल का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इस बार गोवा जरूर जाएं।

आप ऐतिहासिक चर्च में प्रार्थना कर सकते हैं
इतना ही नहीं गोवा में कई ऐतिहासिक चर्च हैं, जिनका अपना महत्व है। जिन्हें क्रिसमस के लिए खास तौर पर सजाया जाता है। इस दिन उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है. हर तरह खुशी का माहौल है। लोगों में अलग ही जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां आपको सुकून भी महसूस होगा। आप कैरल गाते हुए ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने के लिए किसी भी चर्च में जा सकते हैं।

रात की पार्टी
वैसे तो गोवा जाकर नाइट पार्टी करने का सपना हर किसी का होता है। जिसका एक अलग ही आनंद है। आपको बता दें कि गोवा में आप 365 दिन नाइट पार्टी एन्जॉय कर सकते हैं, लेकिन क्रिसमस पर आयोजित होने वाली पार्टियों में जो आनंद आता है वह आपको अलग ही महसूस कराएगा। इस दौरान यहां पर्यटकों की काफी भीड़ होती है, इसलिए आपको ठहरने के लिए थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ सकता है। एक वक्त के खाने के लिए 200 से 300 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

समुद्र तट पर पार्टी
आप गोवा भी जा सकते हैं और वहां के बीच पर पार्टी कर सकते हैं। क्रिसमस वीक में यहां भीड़ भी काफी ज्यादा होती है। इस दौरान आप बीच-बीच में फोटोशूट भी करवा सकती हैं। आप तरह-तरह के लोग देख सकते हैं। गोवा एक ऐसी जगह है जहां आपको विदेशी जैसी फिलिंग मिल जाएगी।

Source: Internet