Ladli Behna Yojana – दिवाली से पहले इस दिन आएगी योजना की अगली किस्त, अब नहीं करना होगा इंतजार 

MP , Yojana , Ladli Bahna Yojana, Ladli bhana yojana 2023, Cm ladli bahna yojana, Govt. Yojana 2023, Sarkari yojana 2023, Ladli Bahna Yojana in hindi, Banifits of Ladli Bahna Yojana, How to apply Ladli Bahna Yojana, Mp ladli bhna yojana 2023, Ladli Bahna Yojana documents in hindi, Ladli Bahna Yojana form in hindi,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Ladli Behna Yojana :- मुख्य मंत्री लाड़ली बहना योजनाओं के करोड़ों लाभार्थियों के लिए बहुत बडी खुशखबरी है।दिवाली और मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले राज्य की चौहान सरकार 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को एक बार फिर बड़ा उपहार देने जा रही है। Yojana 7 नवंबर 2023 को लाड़ली बहना योजना की छठी किस्त जारी की जाएगी। Ladli Behna Yojana इसके अंतर्गत सभी बहनों के बैंक खातों में लाडली बहना योजना के रुपए 1250 जारी किए जाएंगे। MP इस संबंध में महिला बाल विकास विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

Ladli Behna Next Installment के पैसे पाने के लिए जरूरी हैं ये डॉक्यूमेंट, अभी करें आवेदन - BetulTalks

सीएम ने कहा था- डंके की चोट पर डालूंगा अगली किस्त के 1250 रुपए

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान और आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रदेश भर में यह चर्चा की कि नवंबर 2023 में लाडली बहना योजना का पैसा मिलेगा या नहीं ? हालांकि मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके थे कि कांग्रेस ने मेरी शिकायत चुनाव आयोग से की थी कि शिवराज चुपचाप महिलाओं के खातों में पैसे डाल रहा है। मैं चुपचाप पैसा क्यों डालूं, डंके की चोट पर आने वाली नवंबर में सभी लाड़ली बहनों के खातों में 1250 रुपये डालूंगा। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसे इकट्ठे करके रख दिए थे। अब इस योजना को कोई भी बंद नहीं कर सकता।

Ladli Behna Yojana – दिवाली से पहले इस दिन आएगी योजना की अगली किस्त, अब नहीं करना होगा इंतजार 

Ladli Behna Yojana

मैं भाग्यशाली भाई हूं, मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें Ladli Behna Yojana

इन दिनों चुनावी जनसंपर्क में भी सीएम शिवराज कहते नजर आ रहे है कि मैं बहुत भाग्यशाली भाई हूं। मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं। लाड़ली बहना योजना दुनिया की सबसे बड़ी योजना है, इस योजना को बनाकर मेरा जीवन धन्‍य हो गया।मेरी सभी बहनों की आमदनी हर महीने कम से कम रूपये 10 हजार हो, यही हमारा अगला लक्ष्‍य है। मुझे खुशी है कि लाड़ली बहना योजना से मेरी बहनों की जिंदगी में खुशहाली आई है। 21 से अधिक उम्र की बेटी भी लाड़ली बहना है।मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है।

आज से फिर भरे जाएंगे 'लाडली बहना योजना' के फॉर्म: 21 साल की बहनें भी करा सकेंगी पंजीयन, जानिए कैसे और कहां करना होगा आवेदन - Lalluram

योजना पर आचार संहिता का असर नहीं, 7 नवंबर को खाते में आएगी राशि

लाड़ली बहना योजना पर आचार संहिता का कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह योजना प्रदेश में आदर्श आचरण संहिता लागू होने से पहले शुरू हुई है। यह योजना मई से लागू है और 10 जून को योजना की किस्त की पहली राशि जारी की गई थी और अब एक बार फिर 7 नवंबर को 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं के खाते में योजना की राशि आएगी। फंड ट्रांसफर करने के लिए महिला बाल विकास ने 7 नवंबर को राशि जारी करने का आदेश जारी किया है।इस महीने लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए आएंगे।

योजनाओं” से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज ” betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Agricultural Machinery Subsidy : रेज्ड बेड प्लांटर से करें गेहूं की बुवाई, मिलेगी 50 प्रतिशत सब्सिडी, यहां करें आवेदन

PM Ujjwala Yojana – उज्ज्वला योजना के तहत फ्री सिलेंडर के लिए ऐसे करें आवेदन

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button