Ladli Behna Yojana – खुशखबरी, जल्द राशि बढ़कर होगी 1500 रुपए! CM का बड़ा ऐलान

Ladli Behna Yojana :- मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के सभी लाभार्थियों के लिए बहुत अच्‍छी खुश खबरी है। इस बार योजना की पॉंचवी किस्‍त 10 अक्टूबर के पहले मिल सकती है। Ladli Behna Yojana जानकारी के अनुसार लाड़ली बहना का अगला कार्यक्रम 4 अक्टूबर को रतलाम जिले के जावरा में होगा, जिसमें मुख्‍यमंत्री चौहान एक बार फिर योजना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर सकते है। मुख्‍यमंत्री योजना की राशि में फिर 250 रुपये की वृद्धि की घोषणा कर सकते हैं, Ladli Behna Yojana इसके बाद यह 1250 से बढ़कर 1500 रुपए हो जाएगी। CM Yojana सुत्रों की मानें तो इसको लेकर महिला एवं बाल विकास ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। बता दे कि वर्तमान में योजना के 1.32 करोड़ लाभार्थी है, जिन्हें 1250 रुपए राशि दी जा रही है।

Ladli Bahna Yojana: सीएम शिवराज आज अपने जन्मदिवस पर महिलाओं को देंगे लाड़ली  बहना योजना की सौगात » Khabar Satta

अविवाहित बहनों के भी जल्द जुड़ेंगे योजना में नाम Ladli Behna Yojana

रविवार को सीहोर पहुंचे मुख्‍यमंत्री शिवराज ने कहा कि लाडली बहना योजना दुख-तकलीफ को खत्म करने की योजना है। जो बहने छूट गई है और जिनके विवाह नही हुए है, ऐसी बहनों के भी नाम जोड़े जाएंगे। ये पैसा नही है बल्कि बहनों का मान सम्मान और इज्ज़त है। Ladli Behna Yojana आजीविका मिशन की बहनों से उनकी आमदनी हर माह दस हजार रुपए महीना करने के संकल्प हर हाल में पूरा होगा। बेघरबार लोगों के लिए लाडली आवास योजना बना दी है जिससे प्रधानमंत्री आवास में जिनके नाम छूट गए हैं उन्हें भी घर बनाने के लिये पैसा मिल सके। जल्दी ही 450 रुपए में गैस सिलेंडर की राशि लाडली बहनों और उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारियों के खाते में डालेंगे और जिन लाडली बहनों के नाम कनेक्शन नहीं है, उनके भी कनेक्शन में नाम ट्रांसफर का काम शुरू किया है।

Ladli Behna Yojana – खुशखबरी, जल्द राशि बढ़कर होगी 1500 रुपए! CM का बड़ा ऐलान

लाडली बहना योजनाः आज सवा करोड़ बहनों के खातों में पहुंचेंगे पैसे

बहनों को मिलेगा 450 में गैस सिलेंडर और आवास का भी लाभ Ladli Behna Yojana

सीएम ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूँ। मेरे मन में विचार आया कि बहनों को वर्ष में एक बार पैसा देने से काम नहीं चलेगा। हर महीने एक हजार रुपए उनके बैंक खातों में डालूंगा। यह राशि एक हजार से बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी है। धीरे-धीरे लाड़ली बहनों के खातें में यह राशि बढ़ाकर तीन हजार कर दी जाएगी। Ladli Behna Yojana बहनों के सब दु:ख दूर कर दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना में छूटे पात्र लोगों के लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना के अंतर्गत मकान बनाकर दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को बिना जमीन के नहीं रहने देंगे।  लाड़ली बहनों और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की बहनों को अब रसाई गैस 450 रुपए में दी जाएगी। जिन लाड़ली बहनों के नाम रसोई गैस नहीं है, उनके पति के नाम पर दर्ज सिलेंडर बहनों के नाम ट्रांसफर किया जाएगा।

”योजनाओं” से संबंधित जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर जरूर करें –

Chhat Par Bagwani Yojana : छत पर फल एवं सब्जी लगाने के लिए सरकार दे रही सब्सिडी

Free Laptop Yojana – सरकार विद्यार्थियों को दे रही मुफ्त लैपटॉप, यहाँ से करे आवेदन