Kele ke Chilke ke Fayde – केले के छिलके से पाएं इस तरह खूबसूरत पैर, घर पर ही ऐसे करें पेडिक्योर

BANANA PEELS BENEFITS, BANANA PEEL BENEFITS, BANANA PEEL, BENEFITS, BANANA, PEELS , BENEFITS, Kele ke chilke ke Fayde, Skin Care LIfestyle,Skin,skin care, Skin Care, Skin Care Tips, Beauty Tips, Skin Care Kitchen Hacks, Skin Care precautions,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Kele ke Chilke ke Fayde :- आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई लोग अपने पैरों का ख्याल रखना भूल जाते हैं। पैरों में काफी गंदगी जमा हो जाती है। हम सभी केला खाने के बाद उसका छिलका फेंक देते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इसके कई फायदे आपको देखने को मिलेंगे। केले के छिलकों से आप अपने गंदे पैरों को साफ कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप घर पर ही पेडीक्योर करके अपने पैरों को खूबसूरत बना सकती हैं। (Kele ke Chilke ke Fayde)

How To Use Banana Peels For Cleaning Feet, Pedicure At Home, Kele Ke Chhilko Ke Fayde - पैर दिखते हैं गंदे तो केले का छिलका लगाकर देख लीजिए इस तरह, घर में
Kele ke Chilke ke Fayde – केले के छिलके से पाएं इस तरह खूबसूरत पैर, घर पर ही ऐसे करें पेडिक्योर

केले के छिलके
पैरों से मृत त्वचा हटाने में केले के छिलके बहुत फायदेमंद होते हैं। इनमें पोटैशियम, अमीनो एसिड और विटामिन प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। केले के छिलके को अपने पैरों पर अच्छी तरह से रगड़ें। मृत त्वचा कोशिकाएं हट जाएंगी.

केले के छिलके दूर करेंगे त्वचा की सभी समस्याएं, मिलेगा दोगुना निखार - know the skin benefits of banana peel massage-mobile

पैरों पर मास्क
केले के छिलके को काटकर उसमें शहद मिलाकर पैरों पर अच्छी तरह मलने से पैर पूरी तरह साफ हो जाते हैं। इसे आप अपने पैरों पर मास्क की तरह लगा सकते हैं। यह पैरों की चिपचिपाहट को भी दूर करता है।

Beauty tips : केले के छिलके न फेंकें, इन तरीकों से करें पेडीक्योर, फटी एड़ियां हो जाएंगी स्वस्थ

पैरों की अच्छी सफाई
अपने पैरों को अच्छे से साफ करने के लिए आपको केले के छिलके को अपने पैरों पर अच्छी तरह से रगड़ना चाहिए। इससे बने स्क्रब को उंगलियों में लेकर 10-15 बार रगड़ना चाहिए।

सरल DIY केले फुट मास्क | Femina.in

पैरों पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं
केले के छिलकों को काटकर एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर लगाने से पैर बेहद चमकदार हो जाएंगे। इसे आप अपने पैरों पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं।

पेडीक्योर
आप घर पर भी आसानी से पेडीक्योर कर सकती हैं, जिससे आपको बाहर जाकर ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे और आसानी से मिनटों में साफ हो जाएंगी।

Know Why Pedicure Is Necessary In Hindi | know why pedicure is necessary | HerZindagi

अस्वीकरण: प्रिय पाठक, हमारी खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद। ये खबर सिर्फ आपको जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. इसे लिखने में हमने घरेलू उपचार और सामान्य जानकारी की मदद ली है। अगर आप कहीं भी अपनी सेहत से जुड़ी कोई भी बात पढ़ते हैं तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button