Jio 5G Offer : शानदार मौका! Jio का फ्री 5G प्लान, ऐसे करें अप्लाई

Jio 5G Offer : कुछ समय पहले कंपनी की एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने भारत में 5जी नेटवर्क के विस्तार की आक्रामक योजना का खुलासा किया था। आपको बता दें कि सबसे पहले जियो की 5जी सर्विस चार शहरों तक सीमित रहने वाली है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहर शामिल हैं। हालांकि, फिलहाल सभी यूजर्स को 5G सर्विस का इस्तेमाल करने का मौका नहीं मिलेगा। यानी पहले कुछ चुनिंदा यूजर्स को इनवाइट भेजा जाएगा। आइए आगे हम आपको Jio True 5G सर्विस और Jio 5G वेलकम ऑफर की जानकारी देते हैं।

जियो 5जी वेलकम ऑफर
Jio 5G वेलकम ऑफर के तहत कंपनी अपने यूजर्स को 5G सर्विस फ्री में इस्तेमाल करने का मौका दे रही है। बता दें कि कंपनी बीटा ट्रायल के तहत सर्विस की टेस्टिंग में लगी हुई है और चुनिंदा यूजर्स को इनविटेशन भेज रही है।

Jio 5G आमंत्रण कैसे प्राप्त करें
अगर आप भी यह वेलकम ऑफर पाना चाहते हैं तो यह ऑफर आपको दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में मिलेगा। क्योंकि Jio ने इन चार प्रमुख जगहों पर ही 5G सर्विस का ट्रायल शुरू कर दिया है। इसके साथ ही आपके लिए 5G डिवाइस का होना भी बहुत जरूरी है। वहीं, ऑफर को इनवाइट करने के लिए आपको MyJio ऐप का इस्तेमाल करना होगा। जहां पर आपको वेलकम ऑफर दिखाई देगा।

जियो 5जी के लिए आवेदन कैसे करें
अगर आप भी Jio की 5G सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको वेलकम ऑफर के लिए अप्लाई करना होगा। इसके लिए हमने आगे कुछ टिप्स दिए हैं, जिन्हें आप फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में ‘MyJio’ ऐप को ओपन करें।
  • फिर ऐप में सबसे ऊपर ‘Jio वेलकम ऑफर’ बैनर देखें। यदि ऐसा कोई विकल्प मौजूद नहीं है तो इसका मतलब है कि आपके नंबर के लिए अभी तक आमंत्रण जारी नहीं किया गया है।
  • इसके बाद, ‘मुझे दिलचस्पी है’ बटन पर क्लिक करें
  • फिर अगली स्क्रीन पर प्रक्रिया समाप्त करने के लिए ‘संपन्न’ पर क्लिक करें
  • बैकएंड में, Jio आपके स्थान पर 5G उपलब्धता का पता लगाकर आपके स्मार्टफोन की 5G संगतता की जांच करेगा।
  • उपरोक्त प्रक्रिया के बाद, आपको बताया जाएगा कि आप 5G परीक्षण के लिए चुने गए हैं या नहीं।

अंत में आपको बता दें कि फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है कि ऑफर के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों को 5जी सर्विस का इस्तेमाल करने का मौका कब मिलेगा। हालांकि रिलायंस जियो ने जिस तरह से दिवाली पर 5जी सर्विस लाने का ऐलान किया है। ऐसा लगता है कि कंपनी आमंत्रण-आधारित कार्यक्रम के माध्यम से बीटा टेस्टर एकत्र कर रही है। साथ ही, जब ट्रायल पूरा हो जाएगा, तो यूजर्स टेल्को के साथ अपनी प्रतिक्रिया साझा करेंगे। जिसके बाद कंपनी सभी यूजर्स के लिए 5जी सर्विस का पूरी तरह से विस्तार करेगी।

Source : Internet