इस Sarkari Naukri में 5900 से ज्यादा पदों पर हो रही हैं भर्तियां, जानें डिटेल्स

Sarkari Naukri :- राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का एक और मौका है। राजस्थान पशुपालन विभाग में एनिमल अटेंडेंट के 5000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से दोबारा शुरू होने जा रही है। जो उम्मीदवार छूट गए हैं वे 17 तारीख तक आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फ़रवरी। इससे पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 11 नवंबर 2023 को समाप्त हुई थी।

RSMSSB Recruitment 2024
कुल पद- 5934

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020, SarkariResults.com: RRB NTPC  Admit Card, SBI PO Recruitment, UGC NET Result and other - Sarkari Naukri  Govt Job 2020: इन सरकारी नौकरियों के लिए एप्लिकेशन
इस Sarkari Naukri में 5900 से ज्यादा पदों पर हो रही हैं भर्तियां, जानें डिटेल्स

पदों का विवरण

गैर अनुसूचित क्षेत्र – 5281 पद
अनुसूचित क्षेत्र – 653 पद
आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखते हुए की जाएगी।

योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण। देवनागरी लिपि में हिंदी का कामकाजी ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान। इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से माध्यमिक या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में पढ़ने और लिखने का ज्ञान होना चाहिए और उम्मीदवार को राजस्थान राज्य की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

Bssc Recruitment 2019 Know How To Apply For 326 Variou Posts Sarkari Naukri  - Amar Ujala Hindi News Live - 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, लेकिन  जान लें अंतिम तिथि है कल
इस Sarkari Naukri में 5900 से ज्यादा पदों पर हो रही हैं भर्तियां, जानें डिटेल्स

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 600 रुपये निर्धारित किया गया है. एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है. परीक्षा शुल्क का भुगतान ई-मित्र सीएससी सेंटर, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

चयन प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज़ सत्यापन
  • अंतिम योग्यता सूची
  • चिकित्सा परीक्षा
Sarkari Job Notification
इस Sarkari Naukri में 5900 से ज्यादा पदों पर हो रही हैं भर्तियां, जानें डिटेल्स

आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर पंजीकरण विवरण दर्ज करें और अपना पंजीकरण करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।