IPL 2023 : 16वें सीजन के पहले मैच में आज चेन्नई के सामने गुजरात

GT vs CSK, IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरुआत आज से हो रही है। आज पहले मैच में गत विजेता गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। गुजरात की टीम जहां पिछले सीजन राजस्थान को हराकर अपने पहले ही सीजन में खिताब जीता था, वहीं चार बार की चैंपियन सीएसके पिछले सीजन अंक तालिका में 9वें नंबर पर रही थी।

खिलाड़ियों की तैयारियां पूरी

ओपनिंग सेरेमनी में रंग जमाएंगे कई सितारे

पहले मैच की शुरुआत से पहले ओपनिंग सेरेमनी भी होगी। सेरेमनी में एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना, तमन्ना भाटिया और अरिजीत सिंह जैसे कई स्टार मौजूद रहेंगे।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?

गुजरात और सीएसके के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का टॉस शाम 7 बजे होगा। वहीं पहली गेंद 7:30 बजे फेंकी जाएगी।

आईपीएल 2023 का आज पहला मुकाबला
गुजरात जायंट्स और सीएसके के बीच आज आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

पहले मैच में चेन्नई और गुजरात आमने-सामने

आज शाम 7.30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले में क्रिकेट फैंस को कुछ नई चीज़ें देखने को मिलेंगी. दरअसल, इस बार IPL में कुछ नियमों के चलते काफी कुछ बदला हुआ नजर आने वाला है. इस सीजन में कप्तान द्वारा प्लेइंग-11 शेयर करने की टाइमिंग और डीआरएस जैसे दो नियमों में बड़ा बदलाव हुआ है. साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर जैसा नया नियम भी लागू हुआ है. इन तीन नियमों के चलते IPL इस बार और रोचक हो सकता है.

किसका पलड़ा रहेगा भारी?

CSK के मुकाबले गुजरात टायटंस की टीम ज्यादा संतुलित नजर आ रही है. गुजरात की टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. वहीं, CSK में ज्यादातर वेटरन खिलाड़ी हैं. हालांकि CSK में नंबर-10 तक ऑलराउंडर खिलाड़ियों का विकल्प है. ऐसे में मैच टक्कर का रहने वाला है, हालांकि पहली नजर में दोनों टीमों को देखा जाए तो गुजरात की टीम थोड़ी भारी नजर आ रही है.

कहां देखें लाइव मैच?

IPL 2023 के टेलीविज़न राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में टीवी पर इस सीजन के सभी मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल्स पर देख सकते हैं. वहीं, IPL 2023 के डिजिटल राइट्स वायकॉम-18 के पास हैं. ऐसे में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर उपलब्ध रहेगी.