IPL 2023 Auction: इन 3 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जबरदस्त जंग

IPL 2023 Auction: दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 Auction) के 16वें सीजन की नीलामी कल यानी 23 दिसंबर को कोच्चि में होने जा रही है. क्रिकेट फैंस इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि नीलामी में फ्रेंचाइजी सहित कुल 405 खिलाड़ी ऊंची बोली लगाकर अपने खेमे में नजर आएंगे.

हालांकि मिनी ऑक्शन में हैदराबाद फ्रेंचाइजी के पास पर्स में ज्यादा पैसा है, जबकि केकेआर का बजट कम है, लेकिन 3 ऐसे खिलाड़ी इस समय ऑक्शन की रेस में टॉप पर चल रहे हैं, जिन पर 10 टीमों की नजरें हैं. हर फ्रेंचाइजी अपने खेमे में शामिल करने के लिए मिनी नीलामी में बड़ी बोली लगा सकती है। आइए जानते हैं इन 3 खिलाड़ियों के बारे में…

  1. बेन स्टोक्स
    इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के कप्तान बेन स्टोक्स का नाम शामिल है। जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हरफनमौला प्रदर्शन कर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था. आपको बता दें कि आईपीएल 2023 की नीलामी में बेन स्टोक्स की सबसे ज्यादा डिमांड बनी हुई है, एक ऑलराउंडर होने के नाते फ्रेंचाइजी उन पर ऊंची बोली लगा सकती हैं.

हालांकि, स्टोक्स अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण पिछले सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। वहीं अगर स्टोक्स के आईपीएल करियर की बात करें तो स्टोक्स ने 43 मैचों में 134.50 के स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 28 विकेट भी लिए। ऐसे में नीलामी (IPL 2023 Auction) में उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों में जंग देखी जा सकती है.

  1. कैमरन ग्रीन
    इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन हैं। पहली बार आईपीएल ऑक्शन में कदम रखेंगे। आपको बता दें कि कैमरून ग्रीन ने हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ खेली गई तीन टी20 सीरीज में 214.55 की स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए थे. वहीं अगर उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो बता दें कि उन्होंने 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 139 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी लिए हैं.

इसके अलावा उन्होंने 21 टी20 मैचों में 245 रन बनाए हैं. ऐसे में उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर फ्रेंचाइजी उन पर बोली लगाने को तैयार हैं. आईपीएल नीलामी 2023 में अपने दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ कैमरून ग्रीन किस फ्रेंचाइजी का हश्र करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा.

  1. सैम क्यूरन
    तीसरे नंबर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन का नाम है। जिन्होंने टी20 वर्ल्ड 2022 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैचों में 13 विकेट लिए और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। बता दें, सैम करन आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे। वहीं, उन्होंने अब तक 32 आईपीएल मैचों में 32 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.78 का रहा है।

आईपीएल 2023 की नीलामी में इन तीन खिलाड़ियों के अलावा केन विलियमसन पर भी प्रशंसकों की निगाहें टिकी हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। ऐसे में कौन सी फ्रेंचाइजी उन पर बोली लगाएगी। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Source: Internet