Investment Tips : बिजनेस साइकिल फंड जो है निवेश का एक शानदार विकल्प, जाने कैसे काम करेगा

Investment Tips : म्‍यूचुअल फंड में निवेश करने वाले इसके सभी Option के बारे में जानते होंगे। कोई इक्विटी से रिटर्न दिलाता है तो कोई डेट Fund पर ऐसा ही एक फंड है बिजनेस साइकिल फंड जो बाजार के गिरने या उठने, दोनों ही दशाओं में Return दिलाता है! महिंद्रा मैनुलाइफ म्‍युचुअल फंड ने इस न्‍यू फंड ऑफर (NFO) को लांच किया है, जिसमें 4 सितंबर तक घर बैठे निवेश किया जा सकता है। महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने 21 अगस्त से यह एनएफओ खोला है, जो 4 सितंबर को बंद होगा। 13 सितंबर के बाद यह फिर से खुलेगा और हमेशा निवेश के लिए उपलब्‍ध रहेगा। यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो बिजनेस साइकल आधारित निवेश वाली थीम पर फोकस करेगी। यह स्कीम उन निवेशकों के लिए है, जो लंबे समय में इक्विटी और इससे संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश कर पूंजी में फायदा चाहते हैं। इसका उद्देश्य उन कंपनियों और Sector पर फोकस करना है, जो सक्रिय पोर्टफोलियो अलोकेशन के जरिये बिजनेस साइकल में भागीदार होती हैं!

Investment in Mutual Fund: या 5 म्युच्युअल फंडामध्ये गुंतवणूक करून मिळवू  शकतात बक्कळ पैसा

क्‍या है इसकी गेमचेंजर रणनीति
कंपनी के एमडी एवं सीईओ एंथोनी हरेडिया ने कहा, हम निवेशकों को उनके मुख्य फंड पोर्टफोलियो में दीर्घकालिक सामरिक गेम जोड़ने का अवसर प्रदान करते हैं। यह फंड हमारे मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो का पूरक है और यह एकमुश्त व एसआईपी निवेश दोनों के लिए उपयुक्त है. महिंद्रा मैनुलाइफ बिजनेस साइकिल फंड का प्रबंधन 28 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले इक्विटी के मुख्य निवेश अधिकारी कृष्णा सांघवी और रेनजिथ शिवराम राधाकृष्णन करेंगे।

Investment in Mutual Fund: या 5 म्युच्युअल फंडामध्ये गुंतवणूक करून मिळवू  शकतात बक्कळ पैसा

कैसे काम करेगा यह फंड
कृष्णा सांघवी का कहना है कि अभी अर्थव्‍यवस्‍था थोड़ी चुनौती से गुजर रही है और बाजार के कई ऐसे सेक्‍टर हैं, जो इस समय बेहतर रिटर्न दिला सकते हैं। मेडिकल, इन्‍फ्रा जैसे सेक्‍टर की कंपनियां अभी तेजी से Growth कर सकती हैं. यह फंड बिजनेस के ऐसे ही अवसरों की पहचान करता है और उनसे जुड़ी कंपनियों में पैसे लगाता है. इसका उद्देश्‍य बाजार के उतार-चढ़ाव से प्रभावित हुए बिना अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिलाना है.

शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव में थामे रखें निवेश का उबाल - Some of the more  important basic investment advice includes riding winners and selling losers

क्या होता है बिजनेस साइकिल फंड
एक्‍सपर्ट का कहना है कि जिस तरह मौसम का चक्र होता है, उसी तरह बिजनेस का भी एक चक्र होता है. अर्थव्‍यवस्‍था के उतार-चढ़ाव के अनुसार ही बिजनेस को भी आगे बढ़ने का मौका मिलता है. अर्थव्‍यवस्‍था के चक्र के अनुसार ही बिजनेस सेक्‍टर को भी अवसर मिलता है, अर्थव्‍यवस्‍था जब ढलान पर होती है तो इन्‍फ्रा Sector में काफी तेजी आती है, बैंकिंग सेक्‍टर में भी उछाल दिखता है।

ऐसी बिजनेस से जुडी जानकारी के लिए betultalks.com को फालो करे-

Investment Tips : हर महीने 5000 रुपये निवेश करने से 15 साल में बनेंगे 25 लाख रुपये

Business Tips : शुरू करना है खुद का बिजनेस, इन जरूरी बातों को रखें याद