Instagram Tips – जानिए क्यों नहीं बढ़ रहे Instagram Followers?  

Instagram Tips :- आज भारत सहित दुनिया भर में इंस्टाग्राम के 2 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। जब से कंपनी ने इंस्टाग्राम रील्स को प्लेटफॉर्म पर पेश किया है, तब से इसकी लोकप्रियता अगले स्तर पर पहुंच गई है। कुछ क्रिएटर्स इसके जरिए मोटी कमाई कर रहे हैं, लेकिन एक समस्या जो ज्यादातर लोगों के साथ रहती है वह यह है कि अगर वे रोजाना कंटेंट पोस्ट करते हैं तो भी फॉलोअर्स नहीं बढ़ रहे हैं, तो हो सकता है कि आप भी कुछ गलतियां कर रहे हों, जिसके कारण। आपके फॉलोअर्स पर ब्रेक लग गया है. इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाना एक कठिन और समय लेने वाली प्रक्रिया है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियां जिनकी वजह से आपका अकाउंट बंद हो रहा है। (Instagram Tips)

How to increase your followers in instagram | Instagram Followers Tips:  इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए जानें 10 सबसे आसान तरीके
Instagram Tips – जानिए क्यों नहीं बढ़ रहे Instagram Followers?  

प्रवृत्ति का पालन करें (Instagram Tips)
अगर आपको भी लगता है कि प्लेटफॉर्म पर कुछ भी पोस्ट करने से आपके फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। पहले जानें कि आप किस तरह का कंटेंट अच्छा बनाते हैं? अगर आप अच्छा मजेदार कंटेंट बना रहे हैं तो उस पर फोकस करें। इससे प्लेटफॉर्म आपके कंटेंट को पढ़ता भी है और उसे आगे बढ़ाता है। इससे वीडियो के वायरल होने की संभावना बढ़ जाती है. अगर आप हर कैटेगरी को टारगेट करेंगे तो वायरल होने की संभावना कम हो जाएगी.

वीडियो से जानिए क्यों नहीं बढ़ रहे फॉलोअर्स (Instagram Tips)

जैव अनुकूलित करें (Instagram Tips)
अपने बायो में कूल बॉय, प्ले बॉय लिखना बंद करें, इसके बजाय यहां अपने बारे में कुछ अच्छा लिखें। ताकि अगर कोई नया यूजर आपके अकाउंट पर आए तो उसे पूरी जानकारी मिल सके। जितना हो सके कुछ यूनिक बायो रखें ताकि सामने वाला एक बार के लिए आपका बायो पढ़ना बंद कर दे। यहां आप अपना इंटरेस्ट भी बता सकते हैं. आप अपने काम के बारे में भी बता सकते हैं. जिससे लोग आपसे आसानी से जुड़ सकें।

ऐसे बढ़ाएं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स

हैशटैग का सही इस्तेमाल (Instagram Tips)
इंस्टाग्राम हैशटैग अभी भी प्लेटफॉर्म पर बढ़ने के लिए सबसे अच्छी तरकीबों में से एक है। ऐसे हैशटैग का इस्तेमाल करें जो अभी ट्रेंड में हैं लेकिन आज भी कई यूजर्स ऐसे हैं जो बहुत ज्यादा हैशटैग का इस्तेमाल करते हैं जो बिल्कुल गलत है। अगर पोस्ट खाने के बारे में है और हैशटैग फनी रील है तो ऐसा बिल्कुल न करें।