Inflation : महंगाई की चौतरफा मार, रसोई गैस की कीमत में 100 रुपये से ज्यादा का उछाल

LPG Price Hike, LPG Price , Inflation , Wholesale Inflation, WPI Inflation, nflation Amid Festive Season, Edible oil, festival season, wheat price, Consumers, Festive Season, Inflation, LPG, OMC, Cylinders, Commercial Cylinders, Commercial LPG Rate, LPG gas cylinder price, LPG Cylinder Price, Cylinder Price,,, Gas Cylinder Price, Lpg Cylinder Subsidy, LPG , LPG Price, LPG News , LPG gas , LPG Gas Price in India , LPG Cylinder Rate today, LPG Gas Rate, Check LPG Gas Price,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Inflation : माह नवंबर की शुरुआत महंगाई के साथ हुई है। प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच अब किचन का बजट बिगाड़ने के लिए एलपीजी सिलेंडर (LPG Price)ने भी कदम बढ़ा दिया है। 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये से ज्यादा का इजाफा (LPG Price Hike) कर दिया गया है, हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, 19 किलोग्राम का सिलेंडर अब 1833 रुपये में मिलेगा। Inflation इससे पहले यह 1731 रुपये का मिल रहा था, अर्थात दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 102 रुपये महंगा हो गया है, मुंबई में सिलेंडर की कीमत 1684 रुपये से बढ़कर 1785.50 रुपये हो गई है. LPG कोलकाता में कमर्शिलय सिलेंडर 1839.50 रुपये से बढ़कर 1943 रुपये हो गई है, चेन्नई में जो कमर्शियल सिलेंडर 1898 रुपये में मिलता था वह अब 1999.50 रुपये का हो गया है, बता दें कि चारों महानगरों में से कोलकाता में इस बार कमर्शिलय गैस के दाम सबसे अधिक 103.50 रुपये बढ़े हैं।

सामना अग्रलेख – महागाई आणि सन्नाटा! | Saamana (सामना)

महीने भर में 300 रुपये तक बढ़े दाम Inflation
घरेलू गैस की कीमतों में राहत दी गई तो कमर्शियल सिलेंडर के दाम में इजाफा कर दिया गया है, बीते एक महीने में ही कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 300 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी कर दी गई है, 1 अक्टूबर को भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 209 रुपये बढ़ाए गए थे और अब ठीक एक महीने बाद 1 नवंबर को फिर से इसमें 100 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है।

Inflation : महंगाई की चौतरफा मार, रसोई गैस की कीमत में 100 रुपये से ज्यादा का उछाल

महंगाई का जोरदार झटका! 100 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर, यहां चेक करें अपने शहर के नए रेट्स » Chhattisgarh Watch

घरेलू गैस सिलेंडर पर राहत Inflation
हमारे घरों में लगने वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हर महीने कीमतों में संशोधन किया जाता है, लेकिन इसकी कीमतों में फिलहाल यथास्थिति बनी हुई है, अगस्त में रक्षाबंधन से पहले इसकी कीमत में 200 रुपये की कटौती भी की गी थी। वहीं, उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए छूट को 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये कर दिया गया था। दिल्ली में फिलहाल आम उपभोक्ताओं को घरेलू गैस सिलेंडर 903, कोलकाता में 929, मुंबई में 902.50 और चेन्नई में 918.50 रुपये में मिल रहा है।

“बिजनेस” में मूल्‍यों से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Zero Balance Saving Account : इस बैंक में खुलवाएं जीरो बैलेंस अकाउंट, मिलेंगे कई बड़े फायदे

Online Business : घर बैठे कर सकते हैं अंधाधुंध कमाई! Instagram से मजे के साथ कमा सकते हैं लाखों रुपये

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button