IND vs SL Match – भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े स्टेडियम में टक्कर

IND vs SL Match , IND vs SL LIVE Score, India vs Sri Lanka World Cup 2023 LIVE Score, IND vs SL, IND vs SL, WC 2023, Wankhede Stadium Stats, Cricket World Cup 2023, ODI World Cup 2023, ICC World Cup 2023, WORLD CUP 2023, IND VS SL,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

IND vs SL Match :- आज 2 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मैच के मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की टक्कर श्रीलंका से होगी। भारत इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में ऐेन्‍ट्री का टिकट कटाना चाहेगा। अगर भारत ये मैच जीत लेता है तो, फिर विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला देश बन जाएगा। इस मैच में भी ऑलराउन्‍डर हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे, वो पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं, ऐसे में रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव करेंगे या पिछले दो मैच की तरह मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को मौका देंगे, ये देखना दिलचस्प होगा।

Wankhede Stadium Stats Facts Records Pitch Report IND Vs SL World Cup 2023 | IND Vs SL: आज वानखेड़े में श्रीलंका से टक्कर, यहां 50-50 रहा है टीम इंडिया की जीत का

भारत की ओर से टीम इंडिया ने अब तक खेले अपने सभी 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के भी भारत के बराबर 12 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। श्रीलंका के पास सितंबर में हुए एशिया कप में भारत के हाथों फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका है। वर्ष 2011 के बाद मुंबई में भारत और श्रीलंका की टक्कर होगी। पिछली बार विश्व कप फाइनल में जब दोनों टीमें भिड़ी थी,  तो भारत ने मुकाबला जीतकर विश्व कप अपने नाम किया था। श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में अबतक खेले 6 में 2 ही मैच जीते हैं और उसके 4 अंक हैं। श्रीलंका की टीम ने क्वालिफायर के जरिए इस विश्व कप में जगह बनाई है। उसे पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। एक और हार उसके विश्व कप के सफर को खत्म कर सकती है और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालिफिकेशन की राह भी मुश्किल कर सकती है।

IND vs SL Match – भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े स्टेडियम में टक्कर

वानखेड़े स्टेडियम में हमेशा रन बरसते हैं। इस विश्व कप में यहां अबतक दो मैच खेले गए हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने दोनों ही मौकों पर पहले बैटिंग करते हुए 399 और 382 रन बनाए थे। ऐसे में भारत-श्रीलंका मैच में भी बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है, तापमान 35 डिग्री के आसपास रह सकता है। टॉस जीतने वाली टीम बैटिंग कर सकती है।

IND vs SL Pitch Report | वानखेड़े के मैदान पर आज होगी भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत, जानें क्या है पिच का मिज़ाज | Navabharat (नवभारत)

12 वर्ष बाद दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. पिछली बार 2011 के विश्व कप में दोनों टीमें यहां भिड़ीं थी तब भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद खिताब जीता था, ऐसे में टीम इंडिया उसी इतिहास को दोहराना चाहेगी, इस मैच में भी हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे, यानी भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. इसका मतलब भारतीय प्लेइंग-11 में शायद ही बदलाव हो।

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11: पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, एंजेलो मैथ्यूज, द्यूनिथ वेल्लालागे/धनंजय डिसिल्वा, कसुन रजिता, महीश तीक्ष्णा, दिलशान मधुशनका, दुश्मंता चमीरा।

“क्रिकेट” से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Inflation : महंगाई की चौतरफा मार, रसोई गैस की कीमत में 100 रुपये से ज्यादा का उछाल

Onion Prices in India : टमाटर के बाद अब इन सब्जियों के दाम भी सातवें आसमान पर जा सकते हैं , जानिए पूरी जानकारी…

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button