Hyundai Kona SUV EV से उठा पर्दा; नया मॉडल पिछले मॉडल से बड़ा और लग्जरी होगा

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

2023 Hyundai Kona EV : कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai ने आधिकारिक तौर पर नई पीढ़ी की Kona SUV EV का खुलासा किया है। 2023 Hyundai Kona (2023 Hyundai Kona) न्यू जनरेशन मॉडल को 4 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें ऑल-इलेक्ट्रिक (EV), हाइब्रिड इलेक्ट्रिक (HEV), इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) और स्पोर्टी एन लाइन शामिल हैं। आपको बता दें कि 2023 Hyundai KONA पिछले मॉडल से बड़ी होगी। हालांकि, यह बोल्डर स्टाइल के साथ एक शहरी-केंद्रित एसयूवी बनी रहेगी। नया मॉडल पिछले मॉडल के मुकाबले 150mm ज्यादा लंबा और 25mm ज्यादा चौड़ा है। इसके व्हीलबेस को 60mm तक बढ़ाया गया है। आयामों में वृद्धि ने हुंडई के इंजीनियरों को केबिन के अंदर और अधिक जगह बनाने में मदद की है।

2023 Hyundai Kona EV

2023 Hyundai Kona EV सबसे पहले बिक्री पर जाएगी
नई जनरेशन हुंडई कोना सबसे पहले ईवी अवतार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके बाद हुंडई कोना को आंतरिक दहन इंजन (आईसीई), हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन और एन-लाइन संस्करणों में पेश किया जाएगा। साझा आर्किटेक्चर के बावजूद, EV, ICE/HEV और स्पोर्टी N लाइन मॉडल की स्टाइलिंग अलग है। नया कोना बिल्कुल नए फ्रंट सेक्शन के साथ आता है, जिसमें स्ट्रेच्ड सीमलेस होराइजन लैम्प्स हैं। यह पहला हुंडई मॉडल है जिसमें पिक्सलेटेड सीमलेस होराइजन लैम्प्स हैं। 2023 Hyundai Kona में स्कल्पटेड व्हील आर्च क्लैडिंग है, जिसमें हेडलैंप और टेललैंप शामिल हैं। SUV में पीछे की तरफ सीमलेस होराइजन लैंप के साथ-साथ हाई-माउंटेड स्टॉप (HMSL) है, जो स्पॉइलर के साटन क्रोम मोल्डिंग के भीतर एकीकृत है।

2023 Hyundai Kona EV

2023 Hyundai Kona EV में इनटेक ग्रिल और रियर बम्पर पर पिक्सेल ग्राफिक विवरण मिलते हैं। इसके अलावा, एक पिक्सेल ग्राफिक प्रेरित 19-इंच अलॉय व्हील डिज़ाइन, ब्लैक एम्ब्रेसिंग लाइन्स, वैकल्पिक ब्लैक साइड मिरर और रूफ है। जबकि इसके ICE और HEV में कठोर बंपर, स्किड प्लेट डिजाइन और ब्लैक व्हील आर्च क्लैडिंग मिलती है। एन लाइन में ब्लैक साइड मिरर, रूफ, विंग-टाइप स्पॉइलर, विंग-शेप्ड बम्पर के विकल्प के साथ अधिक आक्रामक फ्रंट और रियर डिज़ाइन है। इसके अलावा इसमें आपको अनोखे 19 इंच के अलॉय व्हील, ट्विन मफलर और सिल्वर साइड स्कर्ट मिलते हैं।

2023 Hyundai Kona EV

2023 हुंडई कोना का केबिन
नई पीढ़ी के कोना के केबिन में फ्लोटिंग हॉरिजॉन्टल सी-पैड के साथ स्पोर्टी लेआउट है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए 12.3 इंच के डुअल वाइड डिस्प्ले के साथ आता है। कॉलम-टाइप शिफ्ट-बाय-वायर को सेंटर कंसोल से स्टीयरिंग व्हील के पीछे ले जाया गया है। इसमें कर्व-लेस बेंच सीट्स और दूसरी पंक्ति के लिए सिंगल-पैन सनरूफ मिलता है। Hyundai ने अभी तक नई Kona EV के स्पेसिफिकेशन और लॉन्च टाइमलाइन जारी नहीं की है। कंपनी एक आईसीई संस्करण, एक हाइब्रिड इलेक्ट्रिक और एक स्पोर्टी दिखने वाला एन-लाइन संस्करण भी लॉन्च करेगी।

Source: Internet

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button