Honda ने अपनी नई 750cc सुपर बाइक से हटाया पर्दा, जानिए क्या होगा खास

Honda 750cc : ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। होंडा इस साल अपने कई वाहनों पर काम कर रही है। कंपनी ने अपनी नई सुपर बाइक से पर्दा हटा दिया है। जल्द ही बाइक को सड़कों पर देखा जा सकता है. इस बाइक का नाम Honda XL750 Transalp है। यह कंपनी की एडवेंचर बाइक्स में से एक है। इसका खुलासा ईआईसीएमए के दौरान हुआ है। बाइक में 755cc का इंजन जोड़ा गया था, जो इसे पावर देने का काम करता है। इसके साथ ही इसमें कई नए और अपग्रेडेड फीचर भी मिलेंगे।

honda 750cc


होंडा की इस बाइक में इंजन ब्रेकिंग और होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं, जो इस सुपर बाइक को और भी अलग और खास बनाते हैं। बाइक में लेटेस्ट 755cc पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 91 एचपी की मैक्सिमम पावर और 75 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें इंजन के नोट को बढ़ाने के लिए 270 डिग्री क्रैंक दिया गया है।

honda 750cc


इतना ही नहीं बाइक में नया एग्जॉस्ट सिस्टम भी जोड़ा गया है। फ्रंट में 21 इंच और 18 इंच का रियर व्हील है। कहा जा रहा है कि बाइक में थ्रॉटल बाय वायर टेक्नोलॉजी दी गई है, जो 5 अलग-अलग राइडिंग मोड्स ऑफर करती है। बाइक टीम रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें रॉस व्हाइट, मैट इरिडियम ग्रे मैटेलिक और मैट बैलिस्टिक ब्लैक मैटेलिक शामिल हैं।

honda 750cc


होंडा इस नई बाइक को अगले साल तक लॉन्च कर सकती है। जो Royal Enfield, Ducati और ​​कई मौजूदा कंपनियों की बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है. Honda XL750 Transalp की कीमत 11 लाख रुपये (एक्स-शो रूम) बताई गई है। उम्मीद है कि कंपनी बहुत जल्द बाइक से जुड़े नए अपडेट की घोषणा कर सकती है।

Source: Internet