Honda Activa 7G भारत में जल्द होगी लाॅन्च मिलेंगे धांसू फीचर्स और जबरदस्त माइलेज..

Honda Activa 7G बेहद तूफानी फीचर्स और तगड़े माइलेज के साथ जल्द होगी लाॅन्च मिलेंगे धांसू फीचर्स। होंडा एक्टिवा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर है। Honda Activa भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर है। यह अपनी विश्वसनीयता, माइलेज और कम रखरखाव लागत के चलते ग्राहकों को काफी पसंद आती है।

Honda Activa 7G

Honda Activa की लोकप्रियता की सबसे बड़ी वजह इसमें मिलने वाले अपडेट हैं जो कंपनी इसमें लगातार कर रही है। होंडा हर दो साल में एक्टिवा के नए जनरेशन को लॉन्च करती है। वर्तमान में Honda Activa 6G बिक्री में है और अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसके 7वें जनरेशन यानि एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7G) को लॉन्च किया जा सकता है। तो आइये जानते है Honda Activa 7G में क्या होगा नया?

Honda Activa 7G में क्या होगा नया?

Honda Activa 7G के बारे में आधिकारिक जानकारियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसके डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। आमतौर अबतक हर Activa Scooters का डिजाइन पुराने मॉडल के सामान ही रहा है। हालांकि फीचर्स के मामले में New Activa Scooters मौजूदा मॉडल से काफी अपडेट होगी।

Honda Activa 7G

आईडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक और स्मार्ट पॉवर जनरेटर फीचर्स के साथ आ सकती Honda Activa 7G

New Generation Activa Scooter में कंपनी Idle Start-Stop Technology और Smart Power Generator भी दे सकती है। जो स्कूटर की परफॉर्मेंस को सुधारने के साथ माइलेज को भी बढ़ाएगा। इसके अलावा स्कूटर में बड़े व्हील्स और चौड़े टायर दिए जा सकते हैं जो इसकी हैंडलिंग को बढ़ाएंगे।

हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी Honda Activa 7G

Honda Activa 7G जनरेशन की एक्टिवा स्कूटर के इंजन में बड़ा बदलाव कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Activa 7G नए हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी। यह 109 सीसी का हाइब्रिड इंजन होगा जिसे एक बैटरी से पॉवर मिलेगी। मौजूदा समय में यामाहा अपनी Fascino और Ray ZR स्कूटर में Hybrid Engine का इस्तेमाल कर रही है।

Honda Activa 7G

Honda Activa 7G फीचर्स

वर्तमान में Honda Activa 6G एक Analog Instrument Cluster के साथ आती है, जो अपने कुछ प्रतिस्पर्धियों की तुलना में थोड़ी ऑउटडेटेड लगती है। उम्मीद है कि एक्टिवा 7जी में कंपनी Digital instrument cluster के साथ Bluetooth connectivity, hybrid switch आदि फीचर्स ऑफर करेगी।

Source: Internet