Home Rent Rules : किराए पर घर लेने जा रहे हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होगी परेशानी

Home Rent Rules & Rights, Keep Things In Mind When Renting A House, Home Rent Rules, Rent Rules, Rent , Tips To Rent A House, Lifestyle, Tips and Tricks House Renting Tips,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Home Rent Rules :-  किराए का घर लेना इन दिनों काफी सामान्‍य है। वर्तमान समय में लोग आसानी से अपना घर बदलते हैं और नई जगहों को एक्‍सप्‍लोर करते हैं। यही नहीं, आप अगर किसी खास एरिया में रहना चाहते हैं तो भी किराए के मकान को बदलकर अपने पसंदीदा जगहों पर रहने का सपना पूरा कर सकते हैं, Home Rent Rules हालांकि, हर लोगों के साथ किराये के मकान में रहने का अनुभव अच्‍छा नहीं रहता. दरअसल, अगर आप मकान लेने से पहले कुछ जरूरी कामों का पूरा करें और कुछ बातों को ध्‍यान में रखें तो आप परेशानियों से बच सकते हैं।

House Leasing: What You Need to Know | Rent. Blog

किराए के मकान लेने से पहले इन बातों का रखें ख्‍याल  

मकान मालिक की रखें जानकारी Home Rent Rules
आप मकान को भाड़े पर लेने से पहले मकान मालिक और उसके परिवार, किराएदारी का एग्रीमेंट और किराए से जुड़ी शर्तों के बारे में पूरी तरह से जानकारी ले लें।

बनवाएं रेंट एग्रीमेंट Home Rent Rules
मकान में घुसने से पहले रेंट एग्रीमेंट ज़रूर बनवाएं. ध्यान रहे, रेंट एग्रीमेंट में किराया देने की तारीख़, किराया बढ़ाने, मेंटनेंस चार्ज और किसी तरह की पेनाल्टी के बारे में जरूर पहले ही लिखा लें और इसे अच्‍छी तरह से पढ़ने के बाद ही साइन करें।

Home Rent Rules : किराए पर घर लेने जा रहे हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होगी परेशानी

घर किराए पर देने के 5 टिप्स, जो आएंगे आपके काम : 5 tips to give house on rent

 एग्रीमेंट की रखें दो कॉपी Home Rent Rules
मकान मालिक द्वारा हस्ताक्षर किए हुए दस्तावेजों या एग्रीमेंट की हमेशा दो कॉपी रखें. ये ध्यान रखें कि कही मकान मालिक ने कोई शर्त अपनी तरफ़ से जोड़ी तो नहीं है।

सिक्योरिटी डिपॉजिट की जानकारी Home Rent Rules
एग्रीमेंट में सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में पैसे देने की शर्तों को ध्‍यान से पढ़ें. मकान ख़ाली करते समय इसे कब लौटाया जाएगा या एडजस्ट किया जाएगा, ये सारी जानकारी पहले ही ले लें. यह भी लिखवा लें कि खाली करते समय पूरा डिपॉज़िट देना होगा। कई बार मकान मालिक घर में टूटने या सफाई के नाम पर पैसे काट लेते हैं।

ऐसी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर जरूर करें –

Petrol Diesel Price : 2, 3 या 5 रुपए नहीं इतना महंगा होगा पेट्रोल!

Broccoli Ki Kheti – सरकार दे रही है ब्रोकली की खेती पर 75 प्रतिशत सब्सिडी, ऑनलाइन आवेदन शुरु

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button