Holi Ke Totke : होली की रात आजमाएं ये 4 चमत्कारिक टोटके, बदल जाएगी आपकी किस्मत

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Holi Ke Totke : इस बार होली 24 और 25 मार्च को सेलिब्रेट की जानी है। होली हिंदुओं का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस दिन हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोग भगवान विष्णु की आराधना करते है। ऐसे पावन पर्व पर भगवान से अपने लिए सच्ची श्रद्धा से कुछ मांगा जाए, तो वे भक्तों को निराश नहीं करते है। ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसे टोटके अथवा उपाय बता रहे है, जिन्हें होली के अवसर पर इस्तेमाल करने से आपकी लव लाइफ सुखद हो सकती है।

कहते है, जब दो लोग एक साथ रहने का वादा करते है, तो कई बार कई बार परिस्तिथियां अनुकूल न होने की वजह से रिश्ते में दरार आने लगती है। ऐसे में होली का दिन अपनी लव लाइफ को मजबूत और गहरा करने के लिए उत्तम रहेगा। चलिए जानते है उन टोटके अथवा उपायों के बारे में-

Also Read : Holi 2024 – जीवन में सुख-समृद्धि और आर्थिक उन्नति के लिए होली के दिन अपने घर जरूर लाएं ये 5 चीजें

गाय वाला होली टोटके (Holi Ke Totke)

हिंदू धर्म के अनुसार गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है। होली के अवसर पर गाय को हरा चारा और गुड़ रोटी खिलानी चाहिए। इसी के साथ गाय के पैरों पर गुलाल डालकर सात परिक्रमा करें। परिक्रमा के दौरान गाय माता से अपनी मन की इच्छा को साझा करें। ऐसा माना जाता है कि, इस उपाय से 33 करोड़ देवी-देवताओं तक आपकी इच्छा जल्दी पहुंचती है। उनके आशीर्वाद से आपकी लव लाइफ मजबूत होती है और आर्थिक समृद्धि प्राप्त होती है।

भारतीय गाय

चंद्रमा वाला होली टोटके (Holi Ke Totke)

यदि आपके प्रेम जीवन में कोई समस्या आ रही है, तो होली के दिन चंद्रमा वाला टोटका अथवा उपाय करने से तुरंत लाभ मिलता है। इसके लिए आपको होलिका दहन की रात चंद्रमा को दूध और जल का अर्घ्य देना होगा और मन की इच्छा कहनी होगी। ध्यान रखें, यह कार्य आपको गुप्त तरह से करना होगा।

Holi 2021 Moon Worship: होली की रात क्यों होती है चंद्रमा की पूजा? इन उपायों से होगी सौभाग्य के साथ धन की प्राप्ति Why to worship moon on Holi 2021 night is

Also Read : Holika Dahan 2024 : जानिए होलिका दहन करने की परंपरा कैसे शुरू हुई?

शिव-पार्वती होली टोटके (Holi Ke Totke)

प्रेम में आ रहीं सभी बाधाएं दूर करनी है तो, आपको होली के दिन भगवान शिव-पार्वती की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इस दिन शिवलिंग का अभिषेक शहद से करें। माता पार्वती को सुहाग का सामान अर्पित करें। लाल और हरे रंग का गुलाल भगवान शिव और माता पार्वती को लगाएं। इसके बाद चार मुखी दीपक जलाते हुए शिव चालीसा का पाठ करें। यदि आप सच्ची श्रद्धा से यह उपाय करते है, तो माना जाता है कि, भोलेनाथ आपके दुखों का निवारण करते है।

भभूत से करें भोलेनाथ का श्रृंगार, धन की होगी बरसात | follow these upay on monday, lord shiva will be pleased | Patrika News

नारियल वाला होली टोटके (Holi Ke Totke)

होली के दिन एक सूखा नारियल लेकर उसमें बूरा डाल लें और फिर उसे कलावे से बांध दें। इसके बाद नारियल पर सिंदूर, गुलाल और अक्षत भी लगा दें। अब इसे लाल कपड़े में बांधकर होलिका की अग्नि में डाल देवें। कहते है, इस टोटके से प्रेमी प्रेमिका का रिश्ता गहरा होता है और आर्थिक मजबूती मिलती है।

होली पर करें ये काम, साल भर नहीं होगी पैसों की कमी

Also Read : Holi 2024 : रंगों का त्योहार, इन 4 तरीकों से घर पर होली बनाएं खास

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button