Holi 2024 : रंगों का त्योहार, इन 4 तरीकों से घर पर होली बनाएं खास

Holi Festival 2024: होली का त्योहार 25 मार्च सोमवार को मनाया जाएगा. इस दिन गिले-शिकवे भूलकर लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं. रंगों के त्योहार होली पर खासतौर पर पकवान भी बनाए जाते हैं. आइए आपको घर में होली सेलिब्रेट करने के कुछ शानदार तरीके बताते हैं.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Holi 2024 :- भारत में हर त्यौहार बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर होली के त्योहार पर एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है. इस बार रंगों का त्योहार होली 25 मार्च 2024 को मनाया जा रहा है. यह एक ऐसा त्योहार है कि इस दिन लोग आपसी नफरत भुलाकर एक-दूसरे को रंग लगाते हैं. बच्चे हों या बड़े, हर कोई इस त्योहार को बड़े उत्साह से मनाता है।

इसके अलावा कुछ लोग अपने दोस्तों या परिवार के साथ पार्टी करने भी जाते हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो होली अपने घर पर ही मनाते हैं. ऐसे में यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर पर रहकर होली के त्योहार को खास बना सकते हैं।

How To Remove Holi Colours From Ear In Hindi | कान से होली का रंग हटाने के टिप्स |Kaan Se Kaise Hataen Holi Ka Rang | how to remove holi colours from

Also Read : Holi 2024 : कब है होली? जानिए होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

गुब्बारों के साथ (Holi 2024)

होली के दिन आप पानी के गुब्बारों के साथ भी मस्ती कर सकते हैं. होली रंगों का त्योहार है और ऐसे में आप पानी में रंग मिलाकर अपने दोस्तों पर गुब्बारे फेंक सकते हैं. होली के दिन आप पानी के गुब्बारों के साथ खूब मस्ती कर सकते हैं.

Special You वाटर होली बैलून बंच 111 मैजिक होली गुब्बारे और ऑटो टाई वाटर होली बैलून किसी भी पानी के नल के साथ- होली गुब्बारे 100 का पैक : Amazon.in: टॉयज़ ...

Also Read : Holi Chandra Grahan 2024 : चंद्र ग्रहण का बड़ा संयोग, इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्‍छे दिन

एक डिश बनाओ (Holi 2024)

होली का त्योहार निस्संदेह रंगों से जुड़ा है। लेकिन इस त्योहार की खास बात ये है कि इस दिन घर पर हर तरह की मिठाइयां और गुझिया बनाई जा सकती हैं. आप घर पर मिठाइयां बनाकर भी इस त्योहार को और खास बना सकते हैं.

होली पर ज़रूर बनाएं ये व्यंजन

खेलने वाले खेल (Holi 2024)

रंगों के त्योहार पर आप अपने घर पर रंगोली बना सकते हैं. इसके अलावा आप घर पर गेम भी खेल सकते हैं. आप अपने भाई-बहनों के साथ डांस-ऑफ, रंगोली प्रतियोगिता या कोई मनोरंजक खेल भी खेल सकते हैं। इससे गेम खेलने का मजा और भी बढ़ जाएगा.

होली खेलते वक्त इन 5 चीजों का रखें ध्यान - colours play holi take care body skin tips rht - AajTak

Also Read : Holi Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार होली खेलने के लिए अपनाएं वास्तु के ये शानदार टिप्स, घर में होगी खुशहाली की एंट्री

सेल्फी पॉइंट बनाएं (Holi 2024)

आप अपने घर में सेल्फी प्वाइंट भी बना सकते हैं. आजकल लोग सेल्फी के दीवाने हैं. होली के त्योहार पर दोस्तों या परिवार के साथ सेल्फी लें। तस्वीरें और सेल्फी हमेशा यादों के तौर पर हमारे साथ रहती हैं। ऐसे में आप अपनी पुरानी यादें फिर से याद कर सकते हैं।

Zyozique Happy Holi Decoration Combo Photo Booth Props+1 Set Happy Holi Banner,Holi Decoration Items for Party Holi Decorations, Party Decoration Colourful Banner for Holi Party (Pack of 28) : Amazon.in: Home &

Also Read : Beauty Tips : होली का रंग निकालने के लिए इस्तेमाल करें ये उबटन

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button