Hero XPulse 200T बाइक भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Hero All-new XPulse 200T : देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपने बिल्कुल नए XPulse 200T 4Valve को नए रंगों में पेश किया है। इस मॉडल को साल के आखिरी महीने में लॉन्च कर कंपनी इसकी बिक्री बढ़ाने का काम करेगी। नई XPulse 200T 3 नए रंग विकल्पों में आती है जिसमें स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड शामिल हैं। इन नए रंगों की मदद से बाइक पहले से बेहतर दिखती है। वैसे तो कंपनी ने इस बाइक को ऑफ-रोडिंग के लिए डिजाइन किया था, लेकिन युवा भी इसे डेली यूज के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। परफॉर्मेंस के मामले में यह बाइक काफी अच्छी बाइक है।

XPulse 200T 4Valve

मूल्य और सुविधाएँ
कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 1,25,726 रुपये रखी है. इस बाइक में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। इसमें आपको यूएसबी चार्जर मिलेगा जिससे आप अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। इसमें चौड़े टायर हैं जो बेहतर ग्रिप देने में मदद करते हैं। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर है जिसमें आपको कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। इस बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर मिलता है। रात में बेहतर रोशनी के लिए इसमें फुल-एलईडी हेडलैंप है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में 276mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm रियर डिस्क ब्रेक मिलता है. इसमें साइड स्टैंड सेंसर है। ब्रेकिंग के मामले में यह बाइक काफी बेहतर बताई जा रही है क्योंकि यह एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है।

XPulse 200T 4Valve

इंजन की शक्ति
इंजन के संदर्भ में, XPulse 200T 4V 200cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है जो 19.1 PS की पावर और 17.3 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक की राइड क्वालिटी बेहतर है ऐसे में आप इसे हैवी ट्रैफिक में भी आसानी से निकाल सकते हैं। यह शक्तिशाली इंजन बहुत अच्छा काम करता है। अगर आप ऑन रोड के साथ ऑफ रोड का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

XPulse 200T 4Valve

टीवीएस रोनीन 225 से मुकाबला होगा
नई Hero XPulse 200T 4V का मुकाबला TVS Ronin 225 से होगा, जो रेट्रो डिजाइन वाली बाइक है। इंजन की बात करें तो TVS Ronin में 225.9cc का इंजन है जो 15.01kw की पावर और 19.93Nm का टॉर्क पैदा करता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 120kmph है। इसमें 17 इंच के टायर्स दिए गए हैं। TVS Ronin का व्हीलबेस 1357mm है और इसका कर्ब वेट 160kg है। TVS Ronin तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

इसके सिंगल टोन सिंगल चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1.49 लाख रुपये है, जबकि डुअल टोन सिंगल चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1,56,500 रुपये है. इसके अलावा ट्रिपल कलर टोन और डुअल चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1,68,750 रुपये है. TVS Ronin में फ्लैट सीट मिलती है, जिससे लंबी दूरी आसानी से तय की जा सकती है। बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर है जिस पर कई जगहों की जानकारी मिलती है। यह एक अच्छी बाइक है जो परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर है।

Source: Internet