Hero Electric Cycle : Hero ने भारत में लॉन्च की 2 नई Electric Cycle, जानें कीमत और रेंज

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Hero Electric Cycle : हीरो साइकिल्स की इलेक्ट्रिक साइकिल शाखा हीरो लेक्ट्रो ने भारतीय बाजार के लिए दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं। दो नए इलेक्ट्रिक साइकिल में H3 और H5 शामिल हैं, H3 की कीमत 27,449 रुपये और H5 की कीमत 28,449 रुपये है।

शहरी भारतीय केंद्रों में इलेक्ट्रिक साइकिल की बढ़ती लोकप्रियता पर सवार होकर, हीरो लेक्ट्रो खरीदारों के लिए एक फीचर सूची और दोनों नए मॉडलों के मजबूत निर्माण पर काम कर रहा है।

हीरो लेक्ट्रो एच3 और एच5 का लक्ष्य सीधे तौर पर पहली बार इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने वालों पर है। यह असिस्टेड पेडलिंग पर 30 किलोमीटर प्रति चार्ज रेंज या थ्रॉटल-ओनली मोड पर 25 किलोमीटर तक प्रदान करने का दावा करता है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल IP67 Li-ion 5.8Ah इंट्यूब बैटरी से लैस है, जो पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। ये साइकिल करीब 4 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है।

साइकिल दोहरे डिस्क ब्रेक से सुसज्जित है
इलेक्ट्रिक साइकिल में 250W BLDC रियर हब मोटर का उपयोग किया गया है, जो एक आसान राइडिंग अनुभव का वादा करता है, जबकि दोनों साइकिलों के हैंडलबार पर एक स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले लगाया गया है। दोनों मॉडल पहली बार डुअल डिस्क ब्रेक के साथ आते हैं। इसके अलावा कार्बन स्टील फ्रेम और डस्ट-प्रोटेक्शन गारंटी इन साइकिलों की कुछ अन्य विशेषताएं हैं।

एक साथ व्यायाम और यात्रा करें
अधिकांश भारतीय महानगरों में शहर की सीमा के भीतर लंबी दूरी की यात्रा आम नहीं है। इलेक्ट्रिक साइकिल उन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई है जो व्यायाम के रूप में साइकिल चलाने के साथ-साथ कम दूरी की यात्रा करना चाहते हैं। कोविड लॉकडाउन के दौरान साइकिल और इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री बढ़ी, लेकिन अब भी मांग काफी हद तक सकारात्मक बनी हुई है।

जानिए कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी द्वारा जारी एक बयान में, हीरो साइकिल्स के निदेशक, आदित्य मुंजाल ने कहा, “हमारा उद्देश्य सक्रिय गतिशीलता समाधान में अपने ग्राहकों के लिए नवीन तकनीक लाकर भारतीयों के यात्रा करने के तरीके को बदलना है। हमारा नया अभियान #HopOntoElectric स्थिरता की दिशा में हमारे सामूहिक प्रयास में ई-साइकिलों को अधिक से अधिक अपनाने को प्रोत्साहित करता है।”

Source : Internet

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button