Healthy Drinks For Holi – होली पर मेहमानों के लिए बनाएं ये 4 ड्रिंक्स, जानें आसान रेसिपीज

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Healthy Drinks For Holi :- होली सिर्फ रंगों का त्योहार नहीं है बल्कि इस दिन तरह-तरह के पकवान बनाए और खाए जाते हैं। इस बार होली का त्योहार 25 मार्च को है। वीकेंड आते ही लोगों पर होली की खुमारी छाने लगी है। इस दिन घर में मिलने जुलने वाले लोग भी खूब आते हैं। एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाते हैं और फिर गले लगाते हैं। होली पर घर आए मेहमानों को खास व्यंजन सर्व किए जाते हैं। ऐसे में आप मेहमानों को घर में बने ये 4 देसी ड्रिंक सर्व कर सकते हैं। ये ड्रिंक न सिर्फ हेल्दी हैं बल्कि रिफ्रेशिंग भी हैं। होली पर घर आए मेहमानों को जब आप ये ड्रिंक सर्व करें तो एक बार भी ना नहीं कहेंगे।

होली पर मेहमानों को सर्व करें ये रिफ्रेशिंग ड्रिंक (Healthy Drinks For Holi)

ठंडाई- घर आने वाले मेहमानों को पिलाने के लिए होली पर ठंडाई से अच्छा ड्रिंक कुछ नहीं है। होली पर ठंडाई पीने को मिल जाए तो त्योहार का मज़ा और बढ़ जाता है। बादाम वाली ठंडाई शरीर को कूल रखने में मदद करती है। ठंडाई पीने से शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है। ठंडाई का गिलास देखकर कोई भी ना नहीं कहेगा।

ठंडाई रेसिपी: घर पर कैसे बनाएं ठंडाई रेसिपी | घर पर बनी ठंडाई रेसिपी - टाइम्स फ़ूड

Also Read : Potato Chips Recipe – ना उबालना न सूखाना ना कोई मशीन, होली पर इस ट्रिक से बनाएं आलू चिप्स

मसाला तड़का छाछ- होली पर आप गुजिया, मिठाई और कई तरह के पकवान खाते हैं। मीठा खाकर बोर हो जाते हैं। ऐसे में आप घर आए मेहमानों को मसाला तड़का छाछ सर्व कर सकते हैं। काला नमक, भुना जीरा और पुदीना, हींग वाली छाछ पीने में बहुत टेस्टी लगती है। इसे पीते ही आप एकदम फ्रेश फील करेंगे। छाछ पेट और पाचन दोनों के लिए अच्छी होती है। 

Masala Lassi (Masala Chaas Recipe + Video) - Flavours Treat, lassi - marazulseguros.com.br

Also Read : Dahi Bhalla Recipe : मुंह मे जाते ही घुल जाने वाली बिलकुल सॉफ्ट स्पंजी दही भल्ला, जानिए रेसिपी

एवोकाडो लस्सी- अगर आप कुछ मीठा सर्व करना चाहते हैं तो घर में एवोकाडो लस्सी भी बना सकते हैं। एवोकाडो लस्सी का स्वाद सभी को खूब पसंद आएगा। एवोकाडो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल किया जा सकता है और लस्सी में डालकर पीने से पाचन अच्छा रहता है। एक एवोकाडो को दही, शहद, नीबू के रस, नमक और दूध के साथ ब्लैंड करके सर्व करें।

not only benefits | ज्यादा एवोकाडो खाने से शरीर को फायदे ही नहीं हो सकते हैं ये सारे नुकसान

Also Read : Holi Special Recipe – इन आसान रेसिपी से घर पर बनाएं नारियल गुजिया, जानिए बनाने की तरिका

लाइम सोडा वाटर- ज्यादा खाने-पीने से कई बार ब्लोटिंग और एसिडिटी होने लगती है। ऐसे में आप घर आए मेहमानों को पकवान की बजाय सोडा वॉटर सर्व करेंगे तो उन्हें ज्यादा पसंद आएगा। इसके लिए नींबू का रस, सोडा वॉटर, आइस, पुदीना और थोड़ी शुगर की जरूरत होगी। आप इससे लाइम सोडा वॉटर बनाकर मेहमानों को सर्व करें।

Nimbu Soda (Indian-Style Lime Soda) Recipe

Also Read : Chole Bhature Recipe – घर पर आसान तरीके से बनाये लाजवाब ‘छोले भटूरे’, यहां जाने बनाने की सामग्री और विधि

Also Read : Laung Latika Recipe – होली पर लौंगलता की इस रेसिपी से ज्यादा हेल्दी कुछ नहीं! खाएंगे तो खाते रह जाएंगे

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button