Google Pixel 8a – तहलका मचाने जल्द आ रहा है गूगल का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानिए कीमत और डिटेल्स

Google Pixel 8a को US FCC वेबसाइट पर मॉडल नंबर G8HNN, GKV4X, G6GPR और G576D के साथ देखा गया है।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Google Pixel 8a पिछले कुछ महीनों से अफवाहों में है। Google ने अभी तक Pixel 7a के उत्तराधिकारी के अस्तित्व की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इससे पहले, हैंडसेट को कथित तौर पर यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) की वेबसाइट पर देखा गया है, जो इसके आगमन की काफी हद तक पुष्टि करता है। उम्मीद है कि Pixel 8a वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और वाई-फाई 6E कनेक्टिविटी ऑफर करेगा। इसके मई में Google I/O 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च होने की उम्मीद है।

Google Pixel 8a Expected to Launch Soon After Moniker Surfaces on Company Support Page | Technology News

ALSO READ : OnePlus Ace 3V इस साल के अंत में हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने AI फीचर्स का किया खुलासा

Google Pixel 8a

FCC लिस्टिंग में, जिसे सबसे पहले Droidlife द्वारा देखा गया था, एक Google फ़ोन को मॉडल नंबर G8HNN, GKV4X, G6GPR और G576D के साथ देखा गया है। ऐसा माना जाता है कि ये मॉडल नंबर Pixel 8a के विभिन्न वेरिएंट से संबंधित हैं। Google ने पिछले साल के Pixel 7a के लिए भी इसी तरह की नंबरिंग योजना अपनाई थी। मॉडल नंबर G6GPR जनवरी की शुरुआत में एक रिटेल बॉक्स लीक के हिस्से के रूप में सामने आया था। FCC लिस्टिंग के अनुसार, Pixel 8a वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और वाई-फाई 6E, NFC, 5G और mmW सहित कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करेगा। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि लॉन्च अब ज्यादा दूर नहीं है। Google ने पिछले साल मई में Google I/O इवेंट के दौरान Pixel 7a जारी किया था। उम्मीद है कि कंपनी Pixel 8a के लिए भी इसी तरह का लॉन्च शेड्यूल अपनाएगी। इस वर्ष का Google I/O 14 मई, 2024 को होने की पुष्टि की गई है।

Google Pixel 8a Reportedly Spotted on Geekbench With a Tensor G3 SoC: All Details | Technology News

पिछले लीक के अनुसार, Pixel 8a में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा और यह 8GB रैम के साथ Google के Tensor G3 SoC पर चल सकता है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की बैटरी शामिल है। इसका माप 152.1 x 72.6 x 8.9 मिमी हो सकता है।

ALSO READ : iQoo Z9 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 5G SoC, 5,000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च; जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Google कथित तौर पर Pixel 8a के 128GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की कीमत EUR 570 (लगभग 51,000 रुपये) से शुरू होगी। 256GB स्टोरेज संस्करण की कीमत EUR 630 (लगभग 56,000 रुपये) हो सकती है। ऐसा कहा जाता है कि इसे बे (हल्का नीला), मिंट (हल्का हरा), ओब्सीडियन (काला), और पोर्सिलेन (बेज) रंग विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा।

Pixel 7a का अपग्रेडेड वर्जन Google Pixel 8a जल्द होने वाला है भारत में लांच, जानिये स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button