Ghadi ke Niyam : घर की इस दिशा में भूल से भी न लगाएं घड़ी, वरना…

Clock Vastu Tips, Vastu Shastra For Clock, Ghadi ke Niyam, Mirror Vastu Tips, Mirror, Vastu Tips, Mirror tips, Vastu Tips For Morning,Vastu Tips For 2024, New Year Lucky Plants, Vastu for plants at home, Vastu Tips For Positive Changes, Vastu Tips , VASTU SHASTRA, Vastu Tips For Home, top 10 vastu tips for home, vastu tips for home entrance, free vastu tips for home, vastu tips for home kitchen, vastu tips for home in hindi pdf, vastu shastra tips for good luck, vastu tips for happy home, home vastu tips in hindi,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Ghadi ke Niyam :– घड़ी समय बताने का काम करती है, वर्तमान समय में हर हाथ में मोबाइल फोन है जिसमें एक घड़ी भी है। पहले घर में घड़ी रखना स्टेटस सिंबल माना जाता था। घड़ी पहनना भी खूबसूरती माना जाता है, इसलिए बाजार में तरह-तरह की डिजाइन वाली घड़ियां उपलब्ध हैं। (Vastu Tips) आप सभी काम समय पर शुरू कर सकें और उन्हें समय पर पूरा कर सकें, इसके लिए घड़ी का होना बहुत जरूरी है, लेकिन इसे दीवार पर लटकाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। आज हम आपको घर में घड़ी लगाने के नियम बताने जा रहे हैं। (Ghadi ke Niyam)

Vastu Tips: घर में इस दिशा में घड़ी लगाने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, धन की कभी नहीं होती है कमी
Ghadi ke Niyam : घर की इस दिशा में भूल से भी न लगाएं घड़ी, वरना…

घड़ी सेट करने के लिए दिशा का चयन

घर में गलत दिशा में दीवार घड़ी नहीं लगानी चाहिए, नहीं तो यह आपके दुर्भाग्य का कारण भी बन सकती है। अगर आप दीवार घड़ी को गलत दिशा में लगाते हैं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर घर में चीजें सही जगह पर नहीं रखी जाती हैं, तो वे नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करने लगती हैं, जिसका असर उस घर में रहने वाले सभी लोगों के जीवन पर पड़ता है। अगर घर में दीवार घड़ी सही दिशा में लगाई जाए तो यह अच्छे परिणाम देती है और सकारात्मक ऊर्जा लाती है। अगर घर या ऑफिस में गलत दिशा में घड़ी लगाई गई है तो यह आपके लिए नकारात्मक परिणाम ला सकती है इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बहुत जरूरी है।

दीवार पर घड़ी लगाते समय इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान
Ghadi ke Niyam : घर की इस दिशा में भूल से भी न लगाएं घड़ी, वरना…

इस दिशा में भूलकर भी न रखें घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस की दक्षिणी दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए क्योंकि हिंदू शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को मृत्यु के देवता की दिशा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि व्यापार स्थल पर इस दिशा में घड़ी लगाने से व्यापार में बाधाएं आने लगती हैं और प्रगति रुक जाती है। इसी तरह घर की दक्षिणी दीवार पर घड़ी लगाने से वहां रहने वाले लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

मुख्य द्वार के ऊपर न रखें

दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। वास्तु के अनुसार दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इसके पास से गुजरने वाले लोगों को जीवन में तनाव के साथ-साथ आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वास्तु के अनुसार अगर घर में बंद या टूटी हुई घड़ी है तो उसे तुरंत हटा दें, नहीं तो नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर नहीं जा पाएगी। अगर आपके घर में ऐसी घड़ी है तो उसे तुरंत हटा दें ताकि सकारात्मक ऊर्जा में बाधा न आए।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button