Gas Cylinder Price Update: गैस की कीमतों को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला, करोड़ों ग्राहकों पर कीमतों को लेकर होगा असर…

Gas Cylinder Price Update: देशभर में गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकारी तेल कंपनियों ने बड़ा फैसला लिया है। गैस सिलेंडर खरीदने के लिए अब और भी ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ेंगे। आपको बता दें कि रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली छूट को अब खत्म कर दिया गया है. यानी अब से आपको रसोई गैस की बुकिंग के लिए और भी ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे।

Gas Cylinder Price Update

छूट समाप्त हो गई
आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां कमर्शियल गैस सिलिंडर पर 200 रुपये से 300 रुपये तक की छूट देती थीं, जिसे अब खत्म कर दिया गया है। वितरकों द्वारा कमर्शियल सिलिंडर पर अधिक छूट देने की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

सरकारी तेल कंपनियों ने दिए आदेश
देश की तीन सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) और HPCL (HPCL) और BPCL (BPCL) ने जानकारी देते हुए वितरकों से कहा है कि अब से किसी भी कमर्शियल गैस सिलेंडर वाले ग्राहकों को छूट की सुविधा नहीं मिलेगी. यह फैसला 8 नवंबर से लागू हो गया है।

Gas Cylinder Price Update

किन सिलेंडर पर छूट खत्म हुई
इंडियन ऑयल से मिली जानकारी के मुताबिक 19 किलो और 47.5 किलो के सिलेंडर बिना डिस्काउंट के बेचे जाएंगे. साथ ही एचपीसीएल ने कहा है कि 19 किलो, 35 किलो, 47.5 किलो और 425 किलो के सिलेंडर पर मिलने वाली सभी छूट को खत्म किया जा रहा है.