Gas Cylinder Price – चुनाव Results से पहले महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानें नई कीमत

Gas Cylinder Price , LPG, OMC, Cylinders, Commercial Cylinders, Commercial LPG Rate, LPG gas cylinder price, LPG Cylinder Price, Cylinder Price,,, Gas Cylinder Price, Lpg Cylinder Subsidy, LPG , LPG Price, LPG News , LPG gas , LPG Gas Price in India , LPG Cylinder Rate today, LPG Gas Rate, Check LPG Gas Price,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Gas Cylinder Price : देश के 5 राज्यों का चुनाव रिजल्‍ट 3 दिसंबर 2023 को सामने आ जाएंगे, परन्‍तु देश में गैस सिलेंडर कि कीमत में फिर से परिवर्तन देखने को मिला है। देश में महीने की पहली तारीख 1 दिसम्‍बर को गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव देखने को मिला है, जी हां 15 दिन के अंदर गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हो गया है, Gas Cylinder Price यहां पर बात कमर्शियल गैस सिलेंडर के मूल्‍य की हो रही है, 16 नवंबर के दिन कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में गिरावट देखने को मिली थी। LPG उससे पहले एक नवंबर के दिन कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम देश की राजधानी दिल्ली में 2000 रुपए के काफी करीब पहुंच गए थे।

LPG Cylinder Price commercial lpg cylinder becomes cheaper sasta hua gas cylinder | LPG Cylinder: एलपीजी की कीमत में भारी कटौती, अब इतने रुपये का म‍िलेगा गैस स‍िलेंडर | Hindi News, बिजनेस

वैसे इस बार ये इजाफा मामूली देखने को मिला है। वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम की बात करें तो कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, आखिरी बार इस में ​अगस्त के आखिरी दिन में देखने को मिले थे, जब सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपए फ्लैट कम कर दिए थे। आइए जानते हैं कि आखिर देश में घरेलू गैस सिलेंडर और कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कितने हो गए हैं?

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में मामूली इजाफा Gas Cylinder Price

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में देश के चारों महानगरों में मामूली इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 रुपए की बढ़त देखने को मिली है, दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 1775.50 21 रुपए बढ़कर 1796.50 रुपए पर आ गए हैं, जबकि मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1728 रुपए से बढ़कर 1749 रुपए पर आ गई है। वहीं कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 22.5 रुपए इजाफा देखने को मिला है और दाम 1885.50 रुपए से बढ़कर 1908 रुपए पर आ गए हैं, चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में सबसे ज्यादा 26.5 रुपए का इजाफा हुआ है और दाम 1942 रुपए से बढ़कर 1968.50 रुपए पर आ गए हैं।

Gas Cylinder Price – चुनाव Results से पहले महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानें नई कीमत

Lpg cylinder price can change on 1 june know how will it effect you here is latest update | LPG Price Update : हर महीने 1 तारीख को बदलती है रसोई गैस

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम कितने पर Gas Cylinder Price

वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई इजाफा देखने को नहीं मिला है। आंकड़ों के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपए है, जबकि कोलकामा में 929 रुपए, मुंबई 902.50 रुपए और चेन्नई में दाम 918.50 रुपए है, 30 अगस्त को सरकार ने देशभर में सभी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम मे फ्लैट 209 रुपए कम कर दिए थे। 29 अगस्त को सरकार ने इसका ऐलान कर दिया था. उसके बाद से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

LPG Cylinder Price Hike LPG Cylinder Price Hike By 50 Rupees New Rate Of LPG Cylinder In Delhi | Delhi LPG Cylinder Price Hike: घरेलू गैस स‍िलेंडर की कीमत में भारी बढ़ोतरी,

चुनावी राज्यों में गैस सिलेंडर के दाम की स्थिति Gas Cylinder Price

  1. अगर बात चुनावी राज्यों की करें तो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 908.5 रुपए और कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1804 रुपए है।
  2. बात छत्तीसगढ़ की करें तो प्रदेश की राजधानी रायपुर में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 974.5 रुपए और कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2004 रुपए है।
  3. वहीं दूसरी ओर राजस्थान की बात करें तो राजधानी जयपुर में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 906.5 रुपए और कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1819 रुपए है।
  4. दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 955 रुपए और कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 2024.5 रुपए है।
  5. देश के नॉर्थ ईस्ट स्टेट मिजोरम में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम चुनावी राज्यों में सबसे ज्यादा 1055 रुपए है, जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253.5 रुपए है।

“बिजनेस” से जुडी जानकारीयॉं हेतु हमारे पेज betultalks.com को फॉंलों व शेयर जरूर करें –

CBSE Board Exam 2024 : CBSE कक्षा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ा अपडेट, जानें कब जारी होगी डेट शीट

Free Ration Scheme पर सरकार का बड़ा फैसला ! 81 करोड़ से ज्यादा लोगों को होगा फायदा

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button