Fixed Deposit Scheme : फेस्टिव सीजन में ये 6 बैंक दे रहे बड़ा तोहफा, अब मिलेगा बंपर रिटर्न

Fixed deposit benefit, fixed deposit rates, Fixed deposit scheme, HDFC Bank, fixed deposit, सावधि जमा दरें, fixed deposit interest rate, सावधि जमा, Highest FD Interest Rate, FD Interest Rate, Bank FD Rates Hike, Fixed Deposit, RBI ,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Fixed Deposit Scheme : एचडीएफसी बैंक भी त्‍यौहारी मौसम में अपने ग्राहकों के लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है। यह 7 दिन से लेकर 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम लोगों को 3 से 7 प्रतिशत तक ब्याज दे रहा है, ज​बकि सीनियर सिटीजन को एचडीएफसी बैंक 3.50 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत के बीच एफडी पर ब्याज दे रहा है। अगर आप दशहरा और दिवाली पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में इन्वेस्ट करने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए अभी अच्छा मौका है. त्योहारी सीजन के अवसर पर कई बैंक एफडी पर बंपर ब्याज दरें ऑफर कर रहे हैं, इसलिए अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में निवेश करते हैं, तो एक समय के बाद आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा. खास बात यह है कि आम नागरिकों के साथ- साथ सीनियर सिटीजन को भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक जबरदस्त इंटरेस्ट दे रहे हैं, सबसे बड़ी बात यह है कि ये बेहतरीन ब्याज दरें सरकारी, प्राइवेट और स्मॉल फाइनेंस बैंक भी दे रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी है. अगर बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करते हैं, तो उन्हें एक समय के बाद जबरदस्त रिटर्न मिलेगा. दरअसल, इस बैंक ने हाल ही में नया रेट पेश किया है. इस नए रेट के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर 50 बीपीएस की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा, अन्य टेन्योर पर भी इसने एक प्रतिशत के करीब ब्याज दरों में इजाफा किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने 7 दिन से लेकर 10 साल के टेन्योर पर 3 से 7.50 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

Fixed Deposit Scheme : फेस्टिव सीजन में ये 6 बैंक दे रहे बड़ा तोहफा, अब मिलेगा बंपर रिटर्न

सेविंग अकाउंट पर 7 से 8 प्रतिशत की दर से मिलेगा ब्याज Fixed Deposit Scheme

इसी तरह YES बैंक, RBL बैंक और DCB बैंक भी सेविंग अकाउंट पर 7 से 8 प्रतिशत की दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं, खास बात यह है कि ये बैंक 1 से 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अपने कस्टमर्स को अच्छा- खासा इंटरेस्ट भी दे रहे हैं। इसका मतलब यह हुआ है कि अगर आप इन बैंकों के कस्टमर्स हैं और एफडी में निवेश करते हैं, तो एक समय के बाद आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा।

Where Do We Find the Motivation to Invest Eternally?

ग्राहकों के दोनों हाथ में लड्डू Fixed Deposit Scheme

वहीं, यूनिटी बैंक भी इस त्योहारी सीजन में एफडी पर गजब का ब्याज दे रहा है। यह सीनियर सिटीजन को 701 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.45 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है, जबकि, समान अवधि के लिए आम नागरिकों को यह एफडी पर 8.95% ब्याज ऑफर कर रहा है. यानी ग्राहकों के दोनों हाथ में लड्डू है।

बैंक ऑफ इंडिया 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है Fixed Deposit Scheme

खास बात यह है कि बैंक ऑफ इंडिया भी 7 प्रतिशत से अधिक ब्याज दरें ऑफर कर रहा है, यह आम लोगों को 400 दिन के टेन्योर पर 7.25 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है, जबकि, सीनियर सिटीजन को बैंक ऑफ इंडिया 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

बिजनेस” से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Crorepati Hit Formula: जाने आमिर बनने का हिट फार्मूला…

Sell Old Notes & Coin: आपके पास ये पुराना नोट या सिक्का है, तो यह बेचकर आप बन सकते हो करोड़पति

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button