FD Rates : 5 बैंकों ने किया Fixed Deposit के ब्याज दरों में बदलाव

FD Rates :- भारतीय रिजर्व बैंक की एमपीसी बैठक में रेपो रेट को स्थिर रखने का फैसला लिया गया है. रेपो दरों में कोई बदलाव नहीं होने के बावजूद कई बैंकों ने इस महीने सावधि जमा पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। (FD) आपको बता दें कि रेपो रेट बढ़ने पर लोन महंगा हो जाता है, लेकिन बैंक एफडी पर ब्याज बढ़ा देते हैं. अप्रैल में बैंक ऑफ इंडिया समेत पांच बैंकों ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है.

देश के इन 5 बैंकों में करते हैं FD तो हो जाएंगे मालामाल, मिलेगी बंपर ब्याज  दरें | 5 bank FD will make you rich get bumper interest rates | TV9  Bharatvarsh

FIXED DEPOSIT के ब्याज दरों में बदलाव – FD Rates

बैंक ऑफ इंडिया (BOI)

बैंक ऑफ इंडिया ने 2 करोड़ रुपये से कम की FD की ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक 7 दिन से 10 साल की जमा पर 3% से 7.25% तक ब्याज दे रहा है। नई दरें 1 अप्रैल से प्रभावी हो गई हैं.

यह भी पढ़े : Jio Recharge Plan : Jio के इस प्लान में मिलेगी 90 दिनों की वैलिडिटी, 20GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग समेत बहुत कुछ

आईडीबीआई बैंक

इस बैंक ने 2 रुपये से कम की जमा पर भी ब्याज दरों में बदलाव किया है। यह 7 दिन से 10 साल की अवधि पर 3% से 7.5% तक ब्याज दे रहा है। बैंक ने उत्सव कोलेबल एफडी पर ब्याज दरें कम कर दी हैं।

नए साल से पहले ही 5 बैंकों ने ग्राहकों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, अब FD कराने  पर और भी ज्यादा फायदा - Five banks included SBI to Bank of Baroda hike

फेडरल बैंक

इस बैंक ने निवासी और अनिवासी एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है। यह 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 3% से 7.40% तक ब्याज दे रहा है। नई दरें 18 अप्रैल से लागू हो गई हैं.

यह भी पढ़े : 50MP कैमरे के साथ दीवाना बनाने आया Samsung का धाकड़ लुक वाला स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी चलेगी पूरे 2 दिन

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

इस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आरबीआई एमपीसी की बैठक से पहले ही एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया था। बैंक आम नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4% से 9.01% तक ब्याज दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए दरें 4.5% से 9.25% तक हैं।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक सामान्य नागरिकों को अधिकतम 7.25%, वरिष्ठ नागरिकों को 8% और अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.50% का ब्याज दे रहा है। नई दरें 17 अप्रैल से प्रभावी हैं.