FD Interest Rates – खुशखबरी; इन बैंकों में PPF-सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज

FD Interest Rates :- अगर आप इस बार अच्छी ब्याज दरें देखकर एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कुछ प्राइवेट बैंक एफडी पर बंपर ब्याज दे रहे हैं. (FD Interest Rates) रेपो रेट 6.5 फीसदी पर पहुंचने के बाद कई बैंक एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं. यूनिटी और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. इन दोनों छोटे वित्त बैंकों की कुछ अवधि की एफडी पर निवेश पीपीएफ, कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) और सुकन्या समृद्धि योजना (एसएसवाई) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में बहुत अधिक है।

सुकन्या समृद्धि योजना: ब्याज में कटौती से आपकी लाडली के कम हो जाएंगे 8 लाख  रुपये, समझें पूरा कैलकुलेशन | Jansatta

Also Read – Home Loan 2024 : ये 5 बैंक दे रहा देश में सबसे सस्ता होम लोन, चेक करें लिस्ट

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (FD Interest Rates)

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक नियमित ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी सालाना ब्याज दे रहा है. यह ब्याज 1001 दिन की अवधि वाली एफडी पर दिया जा रहा है। लेकिन आम निवेशकों के लिए यह ब्याज 9 फीसदी है. वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से लेकर दस साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर बैंक से 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर मिलती है।

नए साल का तोहफा! छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरों में बदलाव, सुकन्या समृद्धि  योजना पर

Also Read FIXED DEPOSIT – 5 NBFC कंपनियां Fixed Deposit पर दे रही हैं सबसे ज्यादा ब्याज, देखें

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (FD Interest Rates)

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज मिल रहा है। पांच साल की अवधि पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि नियमित ग्राहकों को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्याज दर मिल सकती है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 0.5 फीसदी ज्यादा यानी 9.60 फीसदी है.

Also Read – Pension Yojana 2024 – खुशखबरी! अब नई सुविधा से लाइफ हो जाएगी और आसान

No Change In Interest Rates On Many Small Savings Schemes Including PPF, Sukanya  Samriddhi Yojana - सुकन्या समृद्धि योजना, PPF समेत कई लघु बचत योजनाओं के  ब्याज दरों को लेकर सरकार ने