FD Interest Rates : इन बैंकों में PPF-सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज

FD Interest Rates :- अगर आप इस बार अच्छी ब्याज दरों को देखकर एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कुछ प्राइवेट बैंकों द्वारा एफडी पर बंपर ब्याज दिया जा रहा है. रेपो रेट 6.5 फीसदी पर पहुंचने के बाद कई बैंक एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं. यूनिटी और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. इन दोनों छोटे वित्त बैंकों की कुछ अवधि की एफडी पर निवेश पीपीएफ, कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) और सुकन्या समृद्धि योजना (एसएसवाई) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में बहुत अधिक है।

Sukanya Samriddhi ppf SCSS NSC interest rates for December 2023 quarter  announced check details - Business News India स्मॉल सेविंग स्कीम्स पर आ गया  सरकार का फैसला, PPF, सुकन्या के ब्याज का

Also Read – PM Mudra Loan Yojana – अब 10 लाख के लोन पर मिलेगी 35% सब्सिडी, जानिए आवेदन कैसे करें?

Unity Small Finance Bank (FD Interest Rates)

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक नियमित ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी का सालाना ब्याज दे रहा है. यह ब्याज 1001 दिन की अवधि वाली एफडी पर दिया जा रहा है। लेकिन आम निवेशकों के लिए यह ब्याज 9 फीसदी है. वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर बैंक से 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर मिलती है।

उच्चतम FD ब्याज दरें: अच्छी खबर! PPF-सुकन्या समृद्धि से ज्यादा है इन बैंकों  में ब्याज - Rightofemployees.com

Also Read Best Business Idea : सिर्फ 5000 रुपए में पोस्ट ऑफिस के साथ करें बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई 

Suryoday Small Finance Bank (FD Interest Rates)

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज मिल रहा है। पांच साल की अवधि पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि नियमित ग्राहकों को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्याज दर मिल सकती है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 0.5 फीसदी ज्यादा यानी 9.60 फीसदी है.

Also Read – Post Office Scheme – ₹1,000 निवेश करने पर मिलेंगे 14 लाख रुपये, जाने पूरी खबर..

Small saving interest rates unchanged, Know how much interest will be  received on Sukanya Samriddhi Yojana, PPF - छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरों  में नहीं हुआ बदलाव, जानिए सुकन्या, पीपीएफ पर