Farmer Protest LIVE Update : शंभू बॉर्डर पर किसानों का जबरदस्त हंगामा, पुलिस ने आंसू गैस के…

Farmer Protest Live Update: किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च के मद्देनजर सिंघू बॉर्डर और गाज़ीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने हरियाणा से दिल्ली आने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। इसके अलावा यूपी से दिल्ली में आने पर रोड भी सील कर दिए गए हैं।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Farmers Protest :– न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों के लिए पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। (Farmers) किसान संगठन आज सुबह 10 बजे दिल्ली कूच करेंगे। वे अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। (Farmer Protest LIVE Update)

Farmers Protest LIVE: Police fires tear gas shells at Punjab-Haryana border | Hindustan Times
Farmer Protest LIVE Update : शंभू बॉर्डर पर किसानों का जबरदस्त हंगामा, पुलिस ने आंसू गैस के…

Farmers Protest: पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठन आज  सुबह 10 बजे दिल्ली कूच करेंगे। साल 2021 के प्रदर्शन की तरह ही इस बार भी किसान अपनी मांगों के लिए विरोध पर उतरे हैं। वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी और कई मांगों को स्वीकार कराने के लिए विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए राज्यों की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

शंभू बॉर्डर पर हजारों किसान और फोर्स आमने-सामने

Farmer Protest: शंभू बॉर्डर पर किसानों का प्रोटेस्ट जारी है। इस क्रम में किसान और जवान आमने-सामने हैं। पुलिस पर पथराव किया गया। जिसके बाद पुलिस ने कई बार आंसू गैस के गोले छोड़े। आंसूगैस के गोलों के कारण किसान एक बार पीछे हटे, लेकिन धुंआ कम होते से किसान तुंरत सामने आ गए। मौके पर अभी हजारों किसान, फतेहगढ़ साहिब से पांच हजार से अधिक ट्रैक्टर अभी रास्ते में हैं।

शंभू बॉर्डर पर छोड़ गए आंसू गैस के गोले

अम्बाला-पंजाब पर मौजूद शंभू बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। पूरा इलाका सफेद चादर में लिपट चुका है। 

Farmers Protest, Delhi Chalo Live Updates: Tear gas fired, few detained in Haryana as cops try to block farmers' Dilli Chalo 2.0 - The Times of India

Punjab Delhi Flight Fare: पंजाब-दिल्ली के लिए हवाई टिकटों में आया उछाल

Punjab Delhi Flight Fare: आज से किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर हैं। इसी कारण से हरियाणा सरकार की ओर से शंभू बॉर्डर को सील कर दिया गया है। अब इसका असर हवाई टिकटों पर भी पड़ रहा है। किसान आंदोलन के चलते पंजाब से दिल्ली जाने वाली फ्लाइटों की कीमत तीस हजार तक पहुंच चुकी है। कल तक यह कीमत तीन से 3500 रुपए थी।

Farmers Protest : बहादुरगढ़ में भी पुलिस बल तैनात

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के उपाय के रूप में हरियाणा के बहादुरगढ़ में कंक्रीट स्लैब, कंटीले तार लगाए गए हैं और पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Chalo Delhi: शंभू बॉर्डर पर भारी तादाद में जुड़ रहे किसान

Farmers Protest: किसानों ने अंबाला राजमार्ग पर पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा की ओर दिल्ली चलो मार्च जारी रखा है। सड़कों पर किसानों का बड़ा हुजूम देखा जा सकता है।Farmers Protest: प्रदर्शनकारी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के उपाय के रूप में दिल्ली पुलिस के जवानों को दिल्ली-यूपी अप्सरा सीमा पर तैनात किया गया है।अपनी विभिन्न मांगों पर दबाव बनाने के लिए पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।

पंजाब के फतेहगढ़ इंटरनेट बंद

 पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में वाई-फाई और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है

Farmers Protest in Delhi: एनसीआर में जाम से जूझ रहे लोग

Farmers Protest in Delhi: किसानों का दिल्ली कोच को लेकर दिल्ली के रजोकरी बॉर्डर और कापसहेड़ा बॉर्डर, बिजवासन बॉर्डर पर लगाए गए बैरिकेड्स पर वाहनों की जांच की दौरान शहर की सड़के जाम हो गई जिसके चलते गुरुग्राम फरीदाबाद रोड स्थित बंधवाड़ी टोल पर इस तरह लंबा जाम नजर आया।पंजाब-हरियाणा सीमा पर दो कैरिजवे पर भारी पुलिस उपस्थिति और बैरिकेडिंग की गई है क्योंकि पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के किसानों ने अपना दिल्ली चलो विरोध मार्च शुरू कर दिया है।

Farmers Protest: ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

Farmer Protest: एडीसीपी अनिल कुमार यादव का कहना है कि ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया गया है…ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। दिल्ली बॉर्डर पर चेकिंग हो रही है। बाकी हिस्सों में ट्रैफिक सामान्य है…”केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का गेट 2 शाम तक बंद रहेगा. किसानों के दिल्ली चलो विरोध के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली में कई स्थानों पर सुरक्षा तैनात की गई है। पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Farmers Protest | Tear Gas Fired At Farmers Marching Towards Delhi At Punjab-Haryana Border

यह बहुद दुर्भाग्यपूर्ण है…किसानों को दिल्ली में आने से रोकने को लेकर बोले कांग्रस नेता जयराम

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है कि राहुल गांधी अंबिकापुर में किसान संघों के साथ बैठक कर रहे हैं और आज पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान दिल्ली की ओर मार्च करेंगे, जबकि पीएम मोदी की सरकार उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश करने से रोकने की कोशिश कर रही है।राजधानी…यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…”

हम कांग्रेस को बीजेपी जितना ही जिम्मेदार मानते हैं

Farmers Protest Latest Update: पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर का कहना है, “…कांग्रेस पार्टी हमारा समर्थन नहीं करती है, हम कांग्रेस को भी उतना ही जिम्मेदार मानते हैं जितना बीजेपी को। ये कानून कांग्रेस ही लेकर आई है…हम इसमें नहीं हैं।” किसी का पक्ष हो, हम किसानों की आवाज उठाते हैं…

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button