Face Care Tips – गर्मी के मौसम में खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये 5 होममेड फेस पैक, लौट आएगी चमक

Face Care Tips :- गर्मी के कारण चेहरा बेहद बेजान और पीला पड़ जाता है। लोगों को त्वचा संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। चेहरे पर पसीना भी आने लगता है। पसीने के कारण चेहरे पर कालापन और डलनेस भी नजर आने लगती है। ऐसा लगता है जैसे चेहरे की चमक खत्म हो गई है.

हल्दी बेसन फेस पैक (Face Care Tips)

गर्मियों में पसीने से लोगों का बुरा हाल हो जाता है। चेहरे पर पसीना आने के कारण लोगों को त्वचा संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। लोगों के चेहरे भी काले पड़ने लगते हैं. अगर आपका चेहरा धूप और पसीने के कारण बेजान हो गया है तो आपको अपने चेहरे पर हल्दी बेसन का फेस पैक लगाना चाहिए। चेहरे का कालापन दूर करने के लिए यह सबसे अच्छा घरेलू उपाय माना जाता है।

हल्दी फेस पैक के फायदे और बनाने की विधि - 11 Haldi Face Packs for Skin in  Hindi

Also Read – Health Tips – रोजाना सुबह नंगे पैर घास पर चलने से सेहत को होते हैं गजब के फायदे

तरबूज फेस पैक (Face Care Tips)

गर्मी के मौसम में त्वचा को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है। चेहरा एकदम बेजान हो जाता है. तेज धूप के कारण त्वचा की सारी नमी भी खत्म हो जाती है। अपने चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए आपको अपने चेहरे पर तरबूज का फेस पैक लगाना चाहिए। इससे चेहरे का कालापन भी काफी हद तक ठीक हो जाता है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में आपकी मदद करता है।

Skin will blossom with watermelon face pack

Also Read – Weight loss diet – तेजी से वजन घटाने के लिए फॉलो करें ये डाइट प्लान

हल्दी और दही का फेस पैक (Face Care Tips)

चेहरे से जुड़ी समस्याओं को दूर रखने में हल्दी और दही का फेस पैक आपकी काफी मदद करता है। यह आपके चेहरे का कालापन दूर करने में भी आपकी काफी मदद करता है। इस पैक को आप हफ्ते में 2 दिन अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसे लगाने से आप चेहरे की सभी समस्याओं से राहत पा सकते हैं। आप चाहें तो इसमें गुलाब जल मिलाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

Turmeric Face Pack For Glowing Skin,Skin Care Benefits Of Turmeric :  वाढत्या वयातही दिसाल तरुण व सुंदर, फक्त चेहऱ्यासाठी अशा पद्धतीने करा हळदीचा  वापर - how to use turmeric on face for glowing skin and benefits of  different homemade turmeric face pack ...

Also Read – Hair Fall Problem : बालों के लिए बेहद जरूरी हैं ये 4 विटामिन, महज कुछ दिनों में दिखेगा असर

बेसन और शहद का फेस पैक (Face Care Tips)

बेसन और शहद का फेस पैक भी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। गर्मी के मौसम में चेहरे पर बेसन लगाने से आपकी त्वचा से गंदगी काफी हद तक दूर हो जाती है। आपको बेसन में शहद मिलाना है और फिर गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाना है। इस फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे की खोई हुई चमक फिर से वापस आ जाएगी।

चेहरे पर बेसन और शहद लगाने के फायदे | चेहरे पर बेसन और शहद लगाने क्या होता  है | Boldsky

Also Read – Skin Care Tips : कालापन और टैनिंग हटाने के लिए लगाएं टमाटर फेस पैक, जानें फायदे और बनाने का तरीका

बेसन और एलोवेरा जेल फेस पैक (Face Care Tips)

बेसन और एलोवेरा जेल का फेस पैक भी आपके चेहरे का कालापन दूर करने में आपकी काफी मदद करता है। आप चाहें तो इसे रोजाना अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं। यह आपके चेहरे के अंदर की गंदगी को साफ करने में आपकी काफी मदद करता है।

aloe vera gel and besan face pack for skin problems, skin problems dur  karne ke liye besan aur aloe vera gel face pack - बेसन में एलोवेरा जेल  मिलाकर लगाने से इन

Also Read – Mustard Oil For Hair – सरसों तेल में मिला कर बालों में लगाएं ये चीज, बाल बनेंगे खूबसूरत और मुलायम