Electric Car : आज ही जान लें ये जरूरी बातें वरना हो सकता लाखों का नुकसान!

Electric Car: अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार या फिर स्कूटर-बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आज आपको तीन बड़ी खामियों के बारे में बताएंगे, इनके बारे में आपने पहले जान लिया तो इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले Electric Car आप भी 100 बार सोचेंगे, Electric Vehicles की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है लेकिन कई सवाल ऐसे हैं जो ग्राहकों के मन में घूमते रहते हैं ।

Singapore to install 2,000 charging points islandwide for electric cars |  News | Eco-Business | Asia Pacific

चार्जिंग टाइम

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वाले ग्राहकों को एक चीज जो सबसे ज्यादा परेशान करती है वह है पेट्रोल और डीजल कार की तुलना में इलेक्ट्रिक कार को फुल चार्ज होने में लंबा समय लगता है. Electric Car जहां एक ओर पेट्रोल हो या फिर डीजल कार को फुल टैंक कराने में कुछ मिनट लगते हैं तो वहीं इलेक्ट्रिक कार को फुल चार्ज होने में घंटों का समय लग जाता है. कुल मिलाकर चार्जिंग टाइम इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए एक बड़ा सिर दर्द है।

How EV Startups Can Help India Achieve EV 2030 Target

इंफ्रास्ट्रक्चर

इलेक्ट्रिक वाहन मालिक चार्जिंग टाइम के अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी के चलते भी परेशान रहते हैं। जहां एक ओर सड़कों पर पेट्रोल पंप आसानी से दिख या कह लीजिए मिल जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज करने के स्टेशन की संख्या अभी बहुत ही कम है। Electric Car चार्जिंग स्टेशन की संख्या कम होने की वजह से इस बात की टेंशन रहती है कि अगर कहीं बीच रास्ते में अगर कार की चार्जिंग खत्म हो गई तो कार आखिर चलेगी कैसे?

Know The Numbers Of Electric Vehicles In India Electric Vehicles In India |  Electric Vehicles In India: कुछ सालों में ही इतनी संख्या में देश की सड़कों  पर दौड़ने लगीं इलेक्ट्रिक और

सेफ्टी

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदते समय बड़ा सवाल यह है जो ग्राहकों के ज़हन में चल रहा होता है कि क्या व्हीकल सुरक्षित है? Electric Car ऐसा इसलिए क्योंकि पेट्रोल और डीजल व्हीकल की तुलना में इलेक्ट्रिक कार-बाइक-स्कूटर में आग लगने की घटनाएं काफी तेजी से सामने आ रही हैं।

New Bike launch: होंडा लांच करने जा रहा हैं हॉर्नेट 2.0 का नया मॉडल , देखे एक क्लिक में…

Apple का मेगा इवेंट; इस Event में iPhone 15 Series को भी करेगी लॉन्च