घर पर इस तरह करें Hair Color ; इन 4 बातों पर रखें ध्यान

Hair Color tips : – सफेद बालों की समस्‍या वर्तमान समय में हर उम्र से ही होने लगती है, इसलिए ज्‍यादातर लोग बालों को कलर करना एक अच्‍छा विकल्‍प मानते हैं! पार्लर जाकर हेयर कलर कराना सब के बस की बात नहीं होती। ये महंगा पड़ता है ऐसे में कई लोग घर पर ही हेयर कलर करना पसंद करते हैं, और अपने हाथों से ही बालों को कलर करते हैं। Hair Color tips कई लोगों की शिकायत रहती है कि वे प्रोफेशनल की तरह बालों को कलर नहीं कर पाते और रंग काफी जल्‍दी खराब भी हो जाता है।

2023 में घर पर बालों को रंगने के लिए उपयोग के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उत्पाद

आइए जानते हैं एक्‍सपर्ट के अनुसार, हमें बालों को कलर करते वक्‍त किन बातों को ध्‍यान में रखना जरूरी होता है।

पहले करें शैंपू
जब भी आपको हेयर कलर करना हो तो पहले बालों को शैंपू से साफ कर लें, हमेशा साफ बालों में ही हेयर कलर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से बालों का रंग अधिक दिनों तक टिकेगा।

बालों को धोने के कुछ फायदेमंद टिप्स - Hair Wash Tips In Hindi – SkinKraft

टाइम का रखें ध्‍यान
कई लोग बालों में कलर को कई घंटे तक छोड़ देते हैं जिससे बालों को नुकसान पहुंचता है, ज्‍यादा अच्‍छा होगा कि जो निर्देश पैकेजिंग पर जितनी देर तक इसे रखने की सलाह दी गई है, इसे उतनी देर ही रखना चाहिए।

https://www.instagram.com/reel/CwJpN4pJnXb/?utm_source=ig_embed&ig_rid=63ffc062-819c-45f6-a606-149fabbbc6f9

 कंजूसी ना करें
बालों में कलर लगाने में कंजूसी ना करें, जितने आपके बाल हैं उसी हिसाब से कलर का उपयोग करें, अगर आप कम प्रोडक्‍ट बालों में लगाएंगे तो इससे आपको बेहतर रिजल्‍ट नहीं मिलेगा।

कंडीशनर का इस्‍तेमाल-
बालों में कलर लगाने के बाद इसे अच्‍छी तरह से धो लें और अंत में कंडीशनर का इस्‍तेमाल जरूर करें, ऐसा करने से कलर टिगेंगे और बालों में शाइन भी आएगी इसके अलावा बाल अधिक मुलायम रहेंगे।

ऐसी जानकारी के लिए betultalks.com को फालों करे –