सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर ! कभी भी बंद किए जा सकते हैं दिल्ली मेट्रो…

डीएमआरसी ने बताया कि सुरक्षा निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद किए जा सकते हैं।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

दिल्ली मेट्रो : किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कई मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए हैं। डीएमआरसी ने बताया कि सुरक्षा निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद किए जा सकते हैं। (Delhi Metro)

A Beginner's Guide to the Delhi Metro | Intrepid Travel Blog

कई स्टेशनों पर कुछ गेट बंद (दिल्ली मेट्रो…)

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए मंगलवार सुबह दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशनों पर एक या उससे अधिक गेट बंद कर दिए गए। हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य द्वारों से प्रवेश और निकास की अनुमति है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली मेट्रो

इन स्टेशनों के गेट बंद

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कई स्टेशनों – केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं। 

Mall on wheels? Inside Delhi Metro's plan to let you shop on the go - The Economic Times

बॉर्डर पर बैरिकेडिंग

प्रदर्शनकारी किसानों को उनके मार्च के दौरान शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए सिंघू, टिकरी और गाज़ीपुर में राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को सील करने के लिए बहुस्तरीय बैरिकेडिंग के अलावा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है।

कई जगहों पर लगा लंबा जाम

राष्ट्रीय राजधानी (दिल्ली मेट्रो) में किसानों के विरोध मार्च के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली के साथ नोएडा की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई और वाहनों की जांच बढ़ा दी गई, जिससे क्षेत्र में यातायात की आवाजाही प्रभावित हुई। दिल्ली-गुरुग्राम, गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बार्डर, टीकरी बॉर्डर और दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है। डीएनडी पर भी वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। इसके अलावा अन्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम है। जाम की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

 

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button