Crime News: प्रेमी ने 6 महीने पहले की प्रेमिका की हत्या- 35 टुकड़े किए, पुलिस ने दबोचा…

Crime News: दिल्ली पुलिस ने छह महीने पहले हुई एक हत्या के मामले को सुलझाने का दावा किया और 28 साल के अपने लिव-इन-पार्टनर की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। शख्स ने अपनी प्रेमिका के शव को 35 टुकड़ों में काट दिया और राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास कई जगहों पर फेंक दिया। आरोपी 5 दिन से पुलिस हिरासत में है।

Crime News

दिल्ली के साउथ डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीएएसपी अंकित चौहान ने कहा, ‘मुंबई से यहां एक पुरुष और एक महिला आए थे। यहां रहने के कुछ दिनों बाद मुंबई में महिला के पिता को पता चला कि वह लापता है। उसने मुंबई पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली मिली थी।

उन्होंने बताया कि वह महरौली थाने आए और हमने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी. मुंबई में उसकी प्राइवेट नौकरी थी और वह आदमी यहीं काम करने लगा था। उसकी पहचान आफताब पूनावाला के रूप में हुई है। वे डेटिंग ऐप के जरिए साथ आए, मुंबई में लिव-इन रिलेशनशिप में रहे और यहां भी रहे।

चौहान ने कहा कि वे अक्सर झगड़ते थे और अपना आपा खो देते थे। उस आदमी ने अपना आपा खो दिया और मई’22 में उसकी हत्या कर दी। उसने हमें बताया कि उसने उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उसके हिस्से आसपास के इलाकों में फेंक दिए। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है, जांच जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान आफताब के रूप में हुई है और मृतक श्रद्धा (28) मुंबई के एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान उससे मिली थी। इस दौरान दोनों को प्यार हो गया जब उनके परिवारों ने उनके रिश्ते को मानने से इनकार कर दिया, फिर दोनों दिल्ली शिफ्ट हो गए और महरौली इलाके के छतरपुर में किराए के मकान में रहने लगे।

अधिकारियों ने बताया कि लड़की ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया तो आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।
18 मई को दोनों के बीच कहासुनी हुई और आरोपी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फिर उसने लड़की के शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, फ्रीज खरीदा और उसमें रख दिया।

अधिकारियों ने बताया कि बाद में आरोपियों ने अगले 18 दिनों तक रात के दौरान दिल्ली और उसके आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के अंगों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया.

मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने अपने माता-पिता से बात करना बंद कर दिया। उनके परिवार ने उनके सोशल मीडिया अकाउंट को भी चेक किया और इस दौरान कोई अपडेट नहीं मिला।

इसने संदेह पैदा किया, जिसके बाद उसके पिता, विकास – पालघर (महाराष्ट्र) के निवासी, अपनी बेटी को देखने के लिए दिल्ली आए। जब वह अपने फ्लैट पर पहुंचे तो उसमें ताला लगा था।

Crime News

इसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और किशोरी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने पुलिस को आरोपी आफताब के साथ अपनी बेटी के संबंधों के बारे में भी बताया।

उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की, आफताब का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और कहा कि वे अक्सर लड़ते थे क्योंकि श्रद्धा उस पर शादी करने के लिए दबाव बना रही थी।

आरोपी के खिलाफ हत्या सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।