Corona Cases in India 2023 : फिर लौट रहा है कोरोना, 1 दिन में मिले 500 नए केस ने लोगों में मचाया हड़कंप

Corona Cases in India 2023 : कोविड 19 या कोरोना वायरस के बारे में याद करते ही लोग घबरा जाते है ऐसा शायद ही कोई व्‍यक्ति होगा जिसने कोराना वायरस से अपने परिचित या जानने पहचानने वाले को न खोया हो। कोविड 19 का वायरस फिर से एक बार वापस आने लगा है, कुल 114 दिन बाद देश में एक दिन में 11 मार्च को कोरोना के 500 नये केस देखने को मिले। यही नही पिछले 11 दिनों में यह संख्‍या 7 दिन के औसत में दुगुनी हो गयी है।

कोरोना के कुल मरीजो की संख्‍या अभी भी उतनी अधिक नही हुई है, और वायरस से होने वाले मौतों की संख्‍या भी अधिक नही हुई है, आपको बता दे कि पिछले 7 दिनों में कोरोना से 6 लोगो की मौत हो चुकी है।

भारत में शनिवार दिन 11 मार्च को कोरोना के 521 नये मामले दर्ज हुए है, जो कि पिछले साल 18 नवंबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्‍यादा केस है। आपको बताते चले की पिछले 7 दिनों में 2671 नए मामले दर्ज किये गये है, जो कि उसके पिछले 7 दिन के कुल मामले 1802 से लगभग 30 प्रतिशत से भी ज्‍यादा है। देश में पिछले एक महीने से कोविड के मरीज बहुत तेजी से बढ़ रहे है। पिछले साल जून-जुलाई में पैण्‍डेमिक के समय कुल इस तरह के केस प्रतिदिन आ रहे थे।

दक्षिण राज्‍यों में सर्वाधिक केस से चिंता बढ़ी

टाईम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित न्‍यूज के मुताबिक महाराष्‍ट्र और दक्षिणी राज्‍य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े है। कर्नाटक में 581 मरीज महाराष्‍ट्र में 512 और केरल में 520 नये मरीज पिछले 1 सप्‍ताह में मिले है। इस दौरान सबसे कम मरीज गुजरात में मिल रहे थे वहॉ भी अचानक से वृद्धि हुई है। यहॉ पर कोविड मरीजो की संख्‍या 4 गुना तक बढ़ गई है।

दिल्‍ली में कोरोना के मरीज 100 से कम

दिल्‍ली में पिछले 7 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्‍या अभी भी 100 से नीचे है, दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलो की तादाद 72 से बढ़कर 97 तक पहॅुच गई है।

कोरोना से होने वाली मौत में इजाफा नही

भारत में पिछले 11 दिनों में कोरोना के मामले 7 दिनों के औसत में दो गुना हो गये है। इससे यही समझ आ रहा है कि कोरोना के मामलो मे अचानक से तेजी आ रही है इसलिये हम अपने पाठको से कहना चाहते है कि अपनी सेहत का ध्‍यान रखे और सुरक्षित रहे।

इसी तरह की न्‍यूज सबसे पहले देखने के लिये betultalks.com पर क्लिक करे।