Long aur Kapoor Ke Totke : दिवाली में कर लें लौंग-कपूर का ये उपाय, खत्म हो जाएंगी सभी परेशानियां, चमक उठेगी किस्मत!

Laung-Camphor Totke , Laung-Camphor , Laung, Camphor , Totke , Laung-Camphor ke fayde, Long aur kapoor ke totke, Long Ke Tone Totke, Jyotish Tips, Long Ke Totke, long ke upay, tone totke, लौंग के उपाय,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Long aur Kapoor Ke Totke :- भारतीय संस्‍कृति के हिंदू धर्म में रसोई में उपयोग में लायी जाने वाली कई ऐसी चीजों का इस्तेमाल पूजा में किया जाता है, जो जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने का काम करती हैं। ज्योतिष शास्त्र में इन चीजों को बहुत ही शुभ माना जाता है। किचन में इस्तेमाल होने वाली लौंग भी पूजा में कई प्रकार से उपयोग में लायी जाती है, पूजा में इसके प्रयोग से जीवन में सुख-समृद्धि और धन का आगमन होता है। Long aur kapoor ke totke तंत्रिका ग्रंथ के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में राहु-केतु की स्थिति अनुकूल न होने पर लौंग के कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, Kapoor इन उपायों को विधिपूर्वक करने से व्यक्ति को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। Long इसके साथ ही, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन लौंग का दान करने और फिर 40 दिन शिवलिंग पर करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। 

जीवन में सफलता की तिजोरी खोलेंगे लौंग और कपूर के ये उपाय - InstaAstro

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये उपाय और कुछ टोटके व्यक्ति के जीवन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं, बता दें कि दिवाली से पहले ये उपाय व्यक्ति की घर की परेशानी का समाधान कर सकते हैं और नकारात्मकता का नाश करते हैं।

Long aur Kapoor Ke Totke : दिवाली में कर लें लौंग-कपूर का ये उपाय, खत्म हो जाएंगी सभी परेशानियां, चमक उठेगी किस्मत!

लौंग और कपूर के चमत्कारी टोटके , कपूर और लौंग के अचूक आसान उपाय | Long aur kapoor ke totke | - YouTube

दिवाली से पहले नियमित करें ये काम 

1- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में मां लक्ष्मी का वास चाहती हैं, तो दिवाली से पहले हर दिन घर के पूजा स्थल पर सुबह भगवान की आरती करते समय दो लौंग डालकर आरती करें. ज्योतिष शास्त्र में इसे शुभ माना गया है. लौंग घर के वातावरण को शुद्ध करती हैं और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है. 

2- अगर घर में कोई बीमार या फिर कलह की स्थिति बनी हुई है, तो इसे नकारात्मक संकेत माना जाता है. लेकिन संध्या काल में इन लौंग के टोटकों को करने से इसका असर ज्यादा होता है. इसके लिए लौंग की कम से कम 7 से 8 कलियां तवे पर रखकर जला दें और इसे घर के किसी कोने पर रख दें, जिससे घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश बढ़ेगा. 

3- इसके अलावा, अगर लाख कोशिश और मेहनत के बाद भी आपको लाइफ में किसी चीज में सफलता नहीं मिल रही है या फिर बनते काम बिगड़ रहे हैं, आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो दिवाली से पहले पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट लें और गणेश जी को अर्पित कर दें. इससे आपके रुके हुए काम जल्द पूरे हो जाएंगे.   

(Note: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है) 

“धर्म” से जुडी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर जरूर करें –

Gemology :  इन 5 रत्नों के धारण करने से मिलेगा लाभ, इन राशि वालों को होगा खास फायदा

Dhanteras : धनतेरस पर इन बातों का रखें खास ध्यान, मां लक्ष्मी की होगी कृपा और बरसेगा धन

Chanakya Niti – गुरु बनाने से पहले, चाणक्‍य की इन बातों का रखे ध्यान

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button