Cars Price Hike – अप्रैल से Toyota की गाड़ियां होंगी महंगी, बढ़ेंगे Kia और Honda के दाम

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Cars Price Hike :- कार कंपनियां साल में कई बार गाड़ियों की कीमतें बढ़ाती रहती हैं। आमतौर पर ऐसा कैलेंडर वर्ष की शुरुआत में और फिर नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत में होता है। अब 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष (FY 2024-25) शुरू होने जा रहा है, ऐसे में कई कंपनियां अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही हैं। टोयोटा और किआ ने भी इसकी घोषणा कर दी है। इनके अलावा होंडा भी अगले महीने से अपनी कारों की कीमतें बढ़ा सकती है।

Toyota (Cars Price Hike)

टोयोटा ने घोषणा की है कि वह भारत में कुछ मॉडलों के कुछ वेरिएंट की कीमतें बढ़ाएगी। कीमतें करीब 1 फीसदी बढ़ने की संभावना है. टोयोटा का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी बढ़ती लागत और परिचालन खर्चों के कारण हो रही है। यह 1 अप्रैल से लागू होगा। भारत में टोयोटा की मौजूदा लाइनअप में 10 से अधिक मॉडल शामिल हैं जिनकी कीमत 6.86 लाख रुपये से 2.10 करोड़ रुपये के बीच है।

Toyota Innova Hycross

यह भी पढ़े : Tesla के टक्कर में Xiaomi ने लॉन्च की अपनी पहली Electric Car, यहाँ जानें खासियत

Kia (Cars Price Hike)

टोयोटा के अलावा किआ एक और कंपनी है जिसने हाल ही में कीमत बढ़ाने की अपनी योजना का खुलासा किया है। यह कोरियाई कार कंपनी अपने मॉडलों की कीमतों में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कीमत बढ़ने के पीछे कच्चे माल की बढ़ती कीमतें, इनपुट लागत और सप्लाई चेन को कारण बताया है। किआ फिलहाल भारत में चार मॉडल बेचती है, जिनकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 65.95 लाख रुपये तक है।

Kia Sorento Price, Images, colours, Reviews & Specs

यह भी पढ़े : Maruti की अपनी पहली Electric Car जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा 550km की जबरदस्त रेंज

Honda (Cars Price Hike)

होंडा ने अभी तक कीमत बढ़ोतरी के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई ऑनलाइन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह भी अपनी कारों की कीमतें बढ़ाएगी। भारत में होंडा वाहनों की वर्तमान श्रृंखला में अमेज़, सिटी (सिटी हाइब्रिड भी) और एलिवेट शामिल हैं। इन तीनों मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है। फिलहाल भारत में होंडा कारों की कीमत 7.16 लाख रुपये से 20.39 लाख रुपये के बीच है।

Honda CR-V Price, Images, Mileage, Reviews, Specs

यह भी पढ़े : Gold Silver Rate : सोने के बढ़े दाम तो चांदी की कीमतों में आया 1400 का उछाल, जानें 29 मार्च का लेटेस्ट रेट

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button