Cake खरीदते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना बढ़ सकती है आपकी परेशानी 

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Cake Buying Precautions :Cake हमारे किसी भी सेलिब्रेशन एक अहम हिस्सा बना चुका है। जन्मदिन से लेकर सालगिरह, न्यू ईयर से लेकर बेबी शॉवर सेलिब्रेट करने तक, हर स्पेशल मौके पर केक तो कंपलसरी है। कोई भी खुशी का मौका बिना केक के अधूरा ही होता है। कई लोग मार्केट से तरह-तरह के फ्लेवर और डिजाइन मंगाते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ऑनलाइन केक भी जहर बन सकता है। ताजा मामला पंजाब से सामने आया है, जहां ऑनलाइन मंगाया हुआ केक खाने से एक छोटी बच्ची की मौत हो गई।

बच्ची को क्या पता था कि उसका जन्मदिन ही उसकी जान ले लेगा। दरअसल, उस बच्ची ने केक काटा और सेलिब्रेट किया, लेकिन केक खाते ही बच्ची की तबीयत अचानक खराब हो गई और उसका शरीर ठंडा पड़ गया। बाद में उस बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसलिए जब भी आप केक लेने जा रहे हैं या ऑनलाइन मंगा रहे हैं तो कई जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

12 Bakeries In KL With Mouth-Watering Cakes That Belong On Instagram

केक लेते समय बरतें ये सावधानियां (Cake Buying Precautions)

स्मेल करें 

केक खरीदते समय ध्यान रखना चाहिए कि उसमें स्मेल तो नहीं आ रही है या केक पुराना तो नहीं है। अगर केक पर पानी की बूंदे जम जाती हैं, तो इसका मतलब पुराना है। क्योंकि पुराने बैक्टीरिया पैदा होते हैं, जो सेहत के लिए काफी हानिकारक होते हैं।

Also Read : Khus Khus Benefits : जरूर खाएं खसखस के बीज, सेहत को मिलेंगे ये फायदे, जानें इसे खाने का तरीका

टेस्ट 

केक लेते समय हमेशा चेक करें कि केक का टेस्ट नॉर्मल हो। अगर केक पुराना होता है, तो उसका स्वाद खट्टा हो सकता है। इसलिए ऑर्डर देने से पहले हमेशा एक नमूना जांच के लिए मांग सकते हैं।

10 Best Cake Shops In Singapore With Delivery – Get LANA, 42% OFF

Also Read : Potato Chips Recipe – ना उबालना न सूखाना ना कोई मशीन, होली पर इस ट्रिक से बनाएं आलू चिप्स

एलर्जी

अगर आपको या आपके परिवार में किसी को एलर्जी है, तो बेकर को पहले ही बताना जरूरी है। क्योंकि केक में मौजूद सामग्री जैसे नट्स, अंडे या डेयरी प्रोडक्ट के कारण एलर्जी होती है।

Also Read : Muskmelon Seeds Benefits : खरबूजे के बीजों में छिपे हैं कई गुण, जानें इसके 5 फायदे

एगवाला केक 

आजकल ज्यादातर बेकरी पर दोनों तरह के केक होते हैं। एक एग वाला और दूसरा एगलेस केक होता है। वहीं, अंडे वाला केक जल्दी खराब होता है। ऐसे में केक खरीदते समय ध्यान रखें।

Also Read : Dahi Bhalla Recipe : मुंह मे जाते ही घुल जाने वाली बिलकुल सॉफ्ट स्पंजी दही भल्ला, जानिए रेसिपी

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button