CISF में कांस्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन, जानें सैलरी…

CISF: औद्योगिक सुरक्षा बल में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर सामने आया है। CISF की ओर से कॉन्स्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 710 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू होगी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- cisfrectt.in पर जाना होगा।

CISF में कांस्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी

सीआईएसएफ द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कांस्टेबल पद पर आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर 2022 से शुरू होगी। इसमें आवेदन करने के लिए 12 दिसंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा। हालांकि अभी परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

CISF कांस्टेबल पात्रता: योग्यता और आयु+
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा जारी इस वैकेंसी पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वालों के पास आईटीआई सर्टिफिकेशन होना जरूरी है।

CISF में कांस्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी

इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से ज्यादा और 23 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन चेक कर लें।

CISF वैकेंसी के लिए ऐसे करें आवेदन
इसमें आवेदन शुरू होने के बाद आप नीचे दिए गए स्टेप्स से आवेदन कर सकेंगे-

स्टेप 1: आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in पर जाना होगा।

स्टेप 2: वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद CISF कांस्टेबल ट्रेड्समैन रिक्रूटमेंट 2022 अप्लाई ऑनलाइन फॉर 710 पोस्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर जाएं

स्टेप 5: अगले पेज पर मांगी गई जानकारी के साथ रजिस्टर करें।

चरण 6: पंजीकरण के बाद आवेदन पत्र भरें।

चरण 7: आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट आउट ले लें।

सीआईएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती नोटिफिकेशन यहां देखें।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद पूरी मानी जाएगी। कांस्टेबल वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों से 100 रुपये लिए जाएंगे. इसके अलावा सभी उम्मीदवारों को मुफ्त में आवेदन करने का विकल्प दिया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।