Braking news : मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके , जबलपुर , पचमढ़ी और उमरिया में भी एक पे स्केल पर मापी गई है ये त्रिवता

मध्य प्रदेश : – मध्यप्रदेश में 10 दिनों के भीतर दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं । इससे पहले 24 मार्च को ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस हुए थे ।

मध्य प्रदेश के कई जिलों में रविवार की सुबह एक बार फिर भूकंप के झटके किए गए प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भूकंप का खासा प्रभाव पचमढ़ी में दिखाई दिया । जबकि मध्य प्रदेश के 3 जिलों में इसका प्रभाव देखा गया ।

नेशनल सीस्मोलॉजी के अनुसार मध्य प्रदेश के 3 जिलों में 3.6 की तीव्रता वाले झटके महसूस किए गए । भूकंप के झटके उमरिया और जबलपुर के कुंडम पनागर चंदिया शाहपुरा में भी महसूस किए गए ।

हालांकि खबर लिखे जाने प्रभावित जिलों में कहीं से भी अभी तक किसी भी तरह के जान और माल के नुकसान की सूचना प्राप्त नहीं हुई है । आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के बीते 10 दिनों में के भीतर ही दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । इससे पहले सुबह के ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे तब रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4 मापी गई थी ।

ये भी पढे – Mp News : शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला : अब नसरुल्लागंज का नाम बदला , अधिसूचना जारी , जाने क्या होगा नया नाम

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार के भूकंप के झटके सुबह 11:36 पर आया था । इसका केंद्र पश्चिम बड़ी से 218 किलोमीटर उत्तर पूर्व में था यह केंद्र जमीन के अंदर 23 किलोमीटर की गहराई पर था भू विशेषज्ञों की मानें तो रविवार को आए भूकंप की रिएक्टर स्केल की तीव्रता 3.6 मापी गई है । और इससे कोई बड़ा नुकसान होने की आशंका नहीं है हां खिड़कियों के कांच शादी जरूर टूट सकते हैं । और दीवारें की फ्रेम गिर सकती है ।