Bigg Boss 16: दिल जीतकर भी ‘बिग बॉस 16’ हार जाएंगे शिव ठाकरे? जाने क्या है वजह

Bigg Boss 16: सलमान खान के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में प्रियंका चाहर चौधरी हों या अर्चना गौतम, हर प्रतियोगी ‘बदनाम ही सही’ से अपना नाम बना रहा है। जब शो शुरू हुआ था तो ऐसा नहीं लग रहा था कि टीआरपी लिस्ट में यह पुराने हिट सीजन को टक्कर देगा, लेकिन इस सीजन ने तो कमाल ही कर दिया. बिग बॉस खुद कह चुके हैं कि कौन सा सीजन हिट है और कौन सा फ्लॉप… यह उस सीजन में आने वाले कंटेस्टेंट पर निर्भर करता है। कुछ ऐसा ही ‘बिग बॉस 16’ के साथ हो रहा है। अर्चना गौतम का ‘जिंजर’ हो या शालीन भनोट का ‘चिकन’, इन दिनों हर घर में शो और इसके कंटेस्टेंट की चर्चा जरूर हो रही है. इस लिस्ट में शिव ठाकरे का नाम सबसे ऊपर है क्योंकि दर्शक उनके बारे में कह रहे हैं कि वो शो के विनर बन सकते हैं. जिस तरह से ‘वे दोस्ती निभाते हैं, सच के लिए खड़े होते हैं, सही मुद्दे पर सही बात बोलते हैं…’ उस हिसाब से आज तक घर में उनका कोई ‘असली’ मुकाबला नहीं है। हालांकि, सोशल मीडिया पर इतनी चर्चा और तारीफ के बावजूद ये सामने आ रहा है कि शिवा को साइडलाइन किया जा रहा है. ऐसा क्यों? आइए आपको एक-एक करके बताते हैं।

  1. क्या शिव के दृश्य काटे जाते हैं?
    शिव ठाकरे के चाहने वालों ने पहले ही सोशल मीडिया पर यह बात उठा दी है कि शिव ठाकरे के सीन काट दिए जाते हैं और टीवी पर नहीं दिखाए जाते. जाह्नवी कपूर जब घर में अपनी फिल्म मिली के प्रमोशन के लिए आईं तो एक टास्क हुआ। शिव ने वह काम भी किया, लेकिन उनकी फुटेज कभी टीवी पर नहीं दिखाई गई। उनके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। तब उनके फैन्स चैनल से काफी नाराज थे।

बीते एपिसोड की ही बात करें तो घर में सुबह-सुबह एक टास्क था, जहां घरवालों को बताया गया कि उनके बारे में क्या कहा गया है और उन्हें अंदाजा लगाते हुए उस शख्स के चेहरे पर मिट्टी फेंकनी है. इस टास्क में टीना दत्ता से लेकर निमृत कौर अहलूवालिया और सौंदर्या शर्मा तक सभी को मौका मिला, लेकिन शिव ठाकरे को एक बार भी मौका नहीं दिया गया. हैरान करने वाली बात ये है कि टीना को एक-दो नहीं बल्कि कई मौके मिले, निमृत को भी कई मौके मिले, लेकिन शिवा का नंबर एक बार भी नहीं आया।

https://www.instagram.com/reel/ClI0QzSAYcE/?utm_source=ig_embed&ig_rid=c9d70f64-c224-4411-a2d9-5bbe9e99a976
  1. वीकेंड का वार में शायद ही कोई बात हो!
    जब शिव ठाकरे और अर्चना गौतम के बीच ‘गला पकड़ने’ को लेकर झगड़ा हुआ तो होस्ट सलमान खान ने शिव से बात की लेकिन उसके बाद वीकेंड का वार दो बार हुआ, लेकिन सलमान ने शिव से कम बात की। हर बार मुद्दा सिर्फ प्रियंका चाहर चौधरी, टीना दत्ता, शालीन भनोट, साजिद खान, अर्चना गौतम या अंकित गुप्ता के इर्द-गिर्द ही रहा।

आखिरी ‘फ्राइडे का वार’ में शिव ठाकरे से न तो पूछा गया और न ही बात की गई। कुल मिलाकर वीकेंड का वार में शिवा को कोई खास हाइलाइट नहीं मिलता है, जबकि बाकी सदस्यों से कुछ न कुछ जरूर पूछा जाता है। भले ही वह अब्दु रोजिक हो!

https://www.instagram.com/reel/Clp_stqgEHj/?utm_source=ig_embed&ig_rid=a0813386-1ee3-48a6-ba25-328029661ef8
  1. एपिसोड में और भी कम क्लिप दिखाई जाती हैं!
    अब बात करते हैं टीवी पर रोजाना दिखाए जाने वाले एपिसोड्स की। वैसे तो आप इस शो को वूट एप पर 24 घंटे देख सकते हैं। इसके अलावा आप ‘एक्स्ट्रा मसाला’ और ‘अनसीन सीन’ भी देख सकते हैं। इनके अलावा कोई न कोई कंटेस्टेंट ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है तो आप वहां भी देख सकते हैं कि लोग किसके बारे में क्या कह रहे हैं. कौन सही है और कौन गलत है। शिव ठाकरे जहां सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं, वहीं टीवी पर उन्हें कम ही दिखाया जाता है। क्या यह भी कहा जा सकता है कि शिव युद्ध नहीं करते इसलिए उन्हें कम दिखाया जाता है? लेकिन ये बात बिल्कुल गलत है, क्योंकि ये शो सिर्फ लड़ाई के बारे में नहीं है, ये शो रियल होने के बारे में है. फैंस का कहना है कि अब तक शिव सबसे रियल नजर आए हैं।
https://www.instagram.com/reel/Ckc-09hgGQH/?utm_source=ig_embed&ig_rid=5fcdc581-72d3-41e6-81dc-0871bb992270
  1. क्या आप हिट होने के बाद भी फ्लॉप हो रहे हैं?
    शिव ठाकरे हिट हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब ये ट्रेंड में नहीं होते। अब्दु रोगिक और एमसी स्टेन का समर्थन करना हो या अकेले सुम्बुल की देखभाल करना हो। मौका देने के लिए निमरित पर भरोसा करना हो या साजिद खान के गुस्से को शांत करने के लिए… जरूरत पड़ने पर भी शिव प्रियंका चाहर चौधरी और अर्चना गौतम के साथ खड़े रहते हैं। शिव की ये बातें फैंस को काफी पसंद आती हैं। अब सवाल उठ रहा है कि हिट होने के बाद भी शिव को कम क्यों दिखाया जा रहा है! क्या आप ऐसा करके इसे फ्लॉप बनाने की कोशिश कर रहे हैं?
https://www.instagram.com/reel/ClYWrYGgeia/?utm_source=ig_embed&ig_rid=fbcc9a0f-3526-487f-a0b7-cf9f808fd996
  1. चैनल का चेहरा न होने के नुकसान!
    अब सवाल उठता है कि शिव ठाकरे के साथ यह भेदभाव क्यों? क्या इसलिए कि चैनल का कोई चेहरा नहीं है? कुछ लोगों का कहना है कि निमृत कौर अहलूवालिया हों या टीना दत्ता, ये सभी अभिनेत्रियां टीवी पर काम कर चुकी हैं और मशहूर हैं। ऐसे में उन्हें और फुटेज मिल रहे हैं। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि चैनल अपने ‘चेहरे’ की जीत देखना चाहता है, इसलिए मेकर्स जानबूझकर शिव को कम दिखा रहे हैं! क्योंकि शिव को जितना ज्यादा देखा जाएगा, वह उतना ही दर्शकों का दिल जीतेंगे क्योंकि उनमें यह क्षमता है। अब इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

Source: Internet