Highway Accident: ट्राले में जा घुसी स्कूटी 1 युवक की मौत 2 घायल

Highway Accident : भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे पर बैतूल के कोसमी में शनिवार शाम को एक भीषण हादसा हो गया। यहां ट्रैक्टर ले जा रहे एक ट्राला ने स्कूटी को कुचल दिया। स्कूटी पर 3 किशोर सवार थे। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। एक घायल को कथा स्थल पर मौजूद एंबुलेंस से आयोजन समिति के बबलू खुराना ने संवेदनशीलता और तत्परता दिखाते हुए जिला अस्पताल पहुंचाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनाघाटी और कोसमी में कथा स्थल के बीच बुधवार शाम को एक ट्राला ने स्कूटी को कुचल (Betul Highway Accident) दिया। इससे उस पर सवार तीन किशोरों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल बैतूल स्थित पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि मृत किशोर की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसके अलग-अलग नाम बताए जा रहे हैं। वहीं घायलों में एक पुलकित बरैया बैतूल बाजार और दूसरा धीरज ठाकुर बैतूल है। दोनों घायलों का इलाज चल रहा है।

दुर्घटना जिस स्थान पर हुई, उसके पास ही सोमवार से पं. प्रदीप मिश्रा की कथा होना है। इसके लिए तैयारियां चल रही है। यहां हजारों शिवभक्त कथास्थल पर तैयारियां देखने और सेवा के लिए उमड़ रहे थे। इसी बीच कुछ लोग दौड़ते हुए आए और सोनाघाटी पर एक्सीडेंट व तीन बच्चों के घायल होने की बात कही। उनकी दौड़ और चिल्लाने से हड़कंप मच गया। कथास्थल पर लायंस क्लब की एंबुलेंस भी थी लेकिन ड्राइवर भोजन करने गया था। यह गनीमत थी कि वो चाबी कंडक्टर सहायक को देकर गया था।

खुद ही चाभी लेकर दौड़ाई एंबुलेंस

स्थिति देखते हुए मां ताप्ती शिवपुराण समिति के बबलू खुराना तुरंत एंबुलेंस के पास पहुंचे और कंडक्टर से चाबी ली। इसके बाद एंबुलेंस लेकर फौरन दो किमी दूर घटनास्थल पर पहुंचे। यहां ट्रक के सामने स्कूटी में फंसा एक बालक था, उसकी सांसे चल रही थी तो उसको तुरंत समिति के कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस में रखा। इसके बाद बबलू खुराना स्वयं तेजी से जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। इस बीच सीएस डॉ. अशोक बारंगा को भी खबर की तो उन्होंने ट्रामा सेंटर में पहले से ही इंतजाम कर दिया था।