Betul Samachar: बहन की शादी में भाई की चाकू से गोदकर की हत्या

Betul Samachar : बैतूल जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हाथीकुंड में बीती रात एक विवाह समारोह के दौरान खून खराबा हो गया। शादी में आए एक परिवार की युवतियों पर कुछ युवकों ने छींटाकशी कर दी। उनके भाई ने इसका विरोध किया तो युवकों ने चाकू घोंप कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

मृतक युवक के भाई मोहन पिता दीनानाथ यादव उम्र 25 साल निवासी ग्राम कोदारोटी ने इस मामले में विक्की यादव निवासी ग्राम लावण्या और देवेन्द्र यादव निवासी हाथीकुण्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में बताया गया है कि फरियादी ग्राम कोदारोटी में रहता है तथा टीवीएस में फाइनेंस का काम करता है। 07 मई को वह अपने परिवार के साथ ग्राम कोदारोटी से अपने फूफाजी दिनेश यादव की लड़की रोशनी यादव की शादी में हाथीकुण्ड गया था।

वहां पर सभी रिश्तेदार आये हुऐ थे। शादी में 11.40 बजे स्टेज पर सभी लोग दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो खिंचवा रहे थे। मैं भी अपने भाई चन्द्रशेखर यादव के साथ फोटो खिंचवाने के लिये स्टेज पर गया। फोटो खिंचवाने के बाद स्टेज से उतरते समय विक्की यादव एवं देवेन्द्र यादव के साथ सीढ़ियों पर धक्का मुक्की हो गयी थी। बाद में अपने परिवार के साथ, जिसमें चन्द्रशेखर यादव भी था सेल्फी ले रहा था। उसी दौरान विक्की यादव और देवेन्द्र यादव, मेरी बहनों पर कमेन्ट करने लग गये। हम लोगों ने विरोध किया तो विक्की यादव, देवेन्द्र यादव के साथ आया और विक्की यादव ने जान से मारने की नीयत से अपने पास रखे चाकू से चन्द्रशेखर के सीने मे दाहिनी तरफ तथा बायी तरफ पसली में एक दम से तीन-चार वार मारे, जिससे खून निकलने लगा।

देवेन्द्र यादव ने चन्द्रशेखर उर्फ बीरबल को पकड़ा था तथा विक्की चाकू मार रहा था। मैं बचाने लगा तो देवेन्द्र ने मुझे भी पकड़ लिया। विक्की ने मुझे भी जान से मारने की नियत से सिर पर चाकू मार दिया। मैं वहीं सिर पकड़कर बैठ गया। चन्द्रशेखर उर्फ बीरबल भी वहीं पड़ा था। उसे मैंने, संजय यादव नांदा वाले, सुमित यादव गोण्डू मण्डई ने ने पाढर अस्पताल इलाज हेतु लाये। इलाज के दौरान छाती और पसली की चोटों के कारण चन्द्रशेखर उर्फ बीरबल की मृत्यु हो गयी। मुझे सिर में चोट लगी है। विक्की और देवेन्द्र ने चन्द्रशेखर की मिलकर चाकू से मारकर हत्या की है। शिकायत पर शाहपुर पुलिस ने धारा 307, 302, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।