Betul News : जामठी बीट में बाघ ने बछड़े समेत गाय पर किया हमला, गांव में मची दहशत

बैतूल टॉक्स: वन विभाग के उत्तर वन मंडल की जामठी बीट में बाघ की दस्तक होने की पुष्टि होने से आसपास के गांव में दहशत व्याप्त हो गयी है। बाघ ने एक बछड़े सहित गाय पर हमला किया है। घायल गाय का पशु पालक द्वारा उपचार किया जा रहा है। हाइवे से सटे जंगल का इलाका होने से वन विभाग बेहद सतर्कता और मूवमेंट को लेकर टीम गश्त कर रही है। बुधवार को वन विभाग की टीम को बाघ की वापसी के पगमार्क नहीं मिले।

बछड़े का किया शिकार
बैतूल शहर से 12 किमी दूर जामठी बीट के जंगलों में बाघ की मूवमेंट का पता लगा। मंगलवार को जंगल में चरने गए जामठी निवासी गोपाल यादव के बछड़ेे का शिकार बाघ ने किया, वहीं उसकी एक गाय पर हमला किया। गाय के जंगल से आने के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी।

सर्चिंग कर रही वन विभाग की टीम
गोपाल ने बताया वन विभाग की टीम के साथ ग्रामीण भी जंगल में ओर गए थे, जहां पर सभी ने बाघ को देखा। ग्रामीणों ने बाघ के दहाडऩे की आवाज भी सुनी है। इसके बाद वन विभाग की टीम ने जंगल की सर्चिंग की तो बाघ के पगमार्क दिखाई दिए। वन विभाग ने गांव में मुनादी कराकर ग्रामीणों को रात में बाहर नहीं निकलने और मवेशियों को जंगल की ओर नहीं भेजने और खुले नहीं छोडऩे का आग्रह किया है।