Betul News : केरपानी मंदिर में हुई चोरी का एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने किया खुलासा

3 आरोपी के पास पकड़ाया चोरी का माल

बैतूल टॉक्स / बैतूल ज़िले के राजा केरपानी मन्दिर के हनुमान दद्दा जो ज़िलेवासियो की आस्था का केंद्र है उनके धाम में गत दिनो चोरी हो गई थी उसी घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बैतूल और झल्लार पुलिस ने राजगढ़ जिले के एक मुख्य आरोपी को केरपानी और चिचोली में रहने वाले युवकों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने इस बात का खुलासा किया। पिछले महीने 20 अप्रैल को केरपानी के हनुमान मंदिर में तीन आरोपियों ने दान पेटी समेत अन्य सामान चोरी कर लिए। सुबह मंदिर के पुजारी नौखेलाल उर्फ वासुदेव शर्मा ने गेट का ताला टूटा दिखने के बाद मंदिर समिति के सदस्यों और झल्लार पुलिस को सूचित किया था। सीसीटीवी देखने पर मुंह पर कपड़े ढके दो लोग दान पेटी को ले जाते दिखे थे। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो यहां सूक्ष्म निरीक्षण किया गया।

आस्था के धाम में हुई चोरी को झल्लार पुलिस ने गंभीरता से लिया और एसपी सिद्धार्थ चौधरी, एएसपी नीरज सोनी एवं भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित के निर्देश पर टीआई अनुराग प्रकाश ने तप्तीश शुरू की। सूचना और संसाधनों के बाद पुलिस को शनिवार सुबह 8 बजे बारहलिंग के पास सूचना मिली कि संदेह भगवान सिंह पिता घोड़ीलाल एवं संजय पिता फूसा धुर्वे खड़ा है। झल्लार टीआई ने टीम के साथ पहुंचकर दोनों को हिरासत में लिया। पूछताछ पर उन्होंने केरपानी मंदिर में हुई चोरी को करना स्वीकार कर लिया। उनके साथ एक अन्य आरोपी कन्हैया पिता चिंधू काकोडिय़ा निवासी गढ़ा को भी हिरासत में लिया गया है। आरोपियों के कब्जे से 6 हजार 200 रूपये नगद, एक चांदी का मुकुट, दो चांदी की आंखे समेत चोरी की वारदात के दौरान प्रयुक्त की गई बजाज कंपनी की मोटर साईकिल जब्त की है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

चोरी की की घटना का पर्दाफाश करने में झल्लार टीआई अनुराग प्रकाश की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उनके नेतृत्व में उपनिरीक्षक जीपी रंभारिया, राकेश सरियाम, आबिद अंसारी, सहायक उपनिरीक्षक दिलीप तांडेकर, शैलेन्द्र वर्मा, प्रधान आरक्षक अजय वरवड़े, विजेश रघुवंशी, आरक्षक हर्षवर्धन, प्रवीण, शिवराम, राजेन्द्र धाड़से, बलराम, दीपेन्द्र, राकेश करपे, विजय चौहान, सैनिक अमित सिंह शामिल थे।