Betul News : इंटरनेशनल खिलाड़ी का कोसमी डैम में शव मिला,जांच में जुटी पुलिस

Betul News :मध्य प्रदेश के बैतूल शहर की रहने वाली और अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) का शव गुरुवार की सुबह शहर से कुछ दूर स्थित कोसमी बांध बैतूल में मिला. इस घटना से खेल जगत में निराशा है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। उधर, जोगली गांव में फोरलेन निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर की मौत हो गयी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैतूल शहर के कालापथा क्षेत्र निवासी बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे का शव आज कोसमी बांध में मिला. सूचना पर पुलिस व होमगार्ड की टीम मौके पर पहुंची और शव को बांध से निकलवाकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। घटना क्यों और कैसे हुई इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है। हालांकि इस घटना की जानकारी लगते ही जिले के खेल जगत में गहरी निराशा फैल गई. जिला हॉकी संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप खंडेलवाल व वरिष्ठ खिलाड़ी हेमंतचंद्र (बबलू) दुबे ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जिले व देश को एक होनहार बास्केटबॉल खिलाड़ी दिया गया है.

ऐसी थी प्रार्थना खेलों की यात्रा
प्रार्थना साल्वे ने अपनी स्कूली शिक्षा सरस्वती स्कूल, कालापथा से की। वहां उन्होंने बास्केटबॉल खेलना शुरू किया। इसके बाद वह स्टेडियम में खेलने जाने लगीं। यहां कोच राकेश वाजपेयी ने ट्रेनिंग दी। वह ही प्रार्थना को साईं में चयन के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव ले गया था। यहाँ प्रार्थना का चयन किया गया है।