Betul News : बंटवारे को लेकर बहू ने 70 साल की सास को पीटा; SP से मिलने पहुंची बुजुर्ग

Betul News : बैतूल जिले के मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम दुनावा में भूमि विवाद में बहू ने सास-बहू के साथ जमकर मारपीट की है. सास-ससुर ने जिला मुख्यालय पहुंचकर महिला थाने में शिकायत की। शिकायतकर्ता लीला बाई सूर्यवंशी (70 वर्ष) ने महिला थाने में ऐसा ही किया था। शिकायत में बताया गया है कि खेत के बंटवारे के दिन उनकी बहू अमिता सूर्यवंशी अपशब्दों का इस्तेमाल कर उनके साथ मारपीट करती थी। सास का आरोप है कि उनकी बहू ने भी अपने हिस्से के लिए 100 क्विंटल सोयाबीन बेची है। गुरुवार 3 नवंबर को आधी सोयाबीन देने पर बहू अमिता ने पाइप से उसकी पिटाई कर दी। मारपीट की घटना में उसके दोनों पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बुजुर्ग महिला का आरोप है कि बहू ने अपने विक्षिप्त बेटे सुरेश को भी घर से बाहर निकाल दिया है. खेत में आने पर अमिता उन्हें हमेशा जान से मारने की धमकी देती है। उनके पक्के मकान पर भी बहू का कब्जा है।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि बेटे रमेश की मौत के बाद बहू अमिता उसे प्रताड़ित कर रही है. बहू ने करीब 15 से 20 लाख के सोने के जेवर, जेसीबी मशीन, कार ट्रैक्टर जब्त किए हैं। 50 लाख रुपये नकद चुराकर मायके में रख दिए। याचिकाकर्ता वसीयत में लिखी सारी संपत्ति हड़पना चाहता है। ट्रांसफर केस वापस लेने की धमकी वसीयत के गवाह को कोर्ट में पेश होने और बयान देने से मना कर दिया गया. प्रार्थी ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई कि वह 70 वर्ष की है। विक्षिप्त पुत्र सुरेश की भी जिम्मेदारी है, ऐसे में उन्होंने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

महिला थाने में दर्ज हुआ अपराध

महिला थाना बैतूल में बहू के खिलाफ बुजुर्ग सास को पीटने व प्रताड़ित करने का अपराध दर्ज किया गया है. दुनावा थाना बैतूल निवासी पीड़ित महिला लीला बाई (70 वर्ष) ने अपनी तीन बेटियों और मानसिक रूप से बीमार बेटे के साथ पुलिस अधीक्षक शिमला प्रसाद से मुलाकात की. पीड़िता की स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बहू अमिता रमेश सूर्यवंशी के खिलाफ बैतूल महिला थाने में धारा 294, 323, 506 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. अपराध संख्या 00/2022। और कार्रवाई के लिए मुलताई थाने भेजा गया। सास को पीटने और प्रताड़ित करने वाली बहू की गिरफ्तारी अभी बाकी है।