Pukhraj Ke Fayde : ये रत्‍न धारण करते ही बदल जाती है किस्‍मत, मिलता है फायदा ही फायदा

Pukhraj Ke Fayde :- रत्नों की दुनिया बहुत विशाल है, विभिन्न प्रकार के रत्न अपने गुणों के कारण कभी आश्चर्यचकित करते हैं तो कभी दुविधा में भी डाल देते हैं। रत्न पहनने से पहले आपको यह अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि आप किस ग्रह को शक्तिशाली बनाने के लिए रत्न धारण कर रहे हैं या किस समस्या का समाधान चाहते हैं। Pukhraj Ke Fayde रत्नों के भंडार में एक रत्न है पुखराज, यह बाजार में विभिन्न रंगों में उपलब्ध होता है। Gemstone पुखराज (पुखराज) धारण करने से न सिर्फ धन लाभ होता है बल्कि कई प्रकार की बीमारियों से भी राहत मिलती है। इतना ही नहीं इसे पहनने वाले व्यक्ति का आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

पुखराज धारण करने के फायदेPukhraj Ke Fayde

पुखराज पहनने वाले लोगों में आत्म-बोध की भावना जागृत होती है; इसके साथ ही इस रत्न का उपयोग क्रोध और तामसिक भावनाओं को शांत करने के लिए भी किया जाता है। कई लोगों को बुरे सपने आते हैं, इन सपनों के कारण उनकी नींद में खलल पड़ता है। ऐसे में परेशानी वाले व्यक्ति को भी पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि पुखराज धारण करने के बाद व्यक्ति को ऐसे डरावने और डरावने सपनों से मुक्ति मिल जाती है। कुछ लोग अपने अंदर आकर्षक शक्ति पैदा करने के लिए भी पुखराज पहनते हैं ताकि लोग उनकी ओर आकर्षित हो जाएं।

Pukhraj Ke Fayde : ये रत्‍न धारण करते ही बदल जाती है किस्‍मत, मिलता है फायदा ही फायदा

Pukhraj Stone Topaz can open luck of dhanu sagittarius meen Pisces zodiac  signs kaise kab kaun pahne मीन और धनु राशि की किस्मत खोल सकता है पुखराज,  ऐसे पहनेंगे तो होगी धन

यदि किसी व्यक्ति में अत्यधिक ईर्ष्या हो या वह बीमारियों या नकारात्मकता से ग्रस्त हो या जादू-टोने का प्रभाव महसूस करता हो तो पुखराज धारण करने से ऐसी समस्याओं से राहत मिलती है। जिस प्रकार महाकाल के दर्शन करने वालों को अकाल मृत्यु का भय नहीं रहता, उसी प्रकार पुखराज धारण करने वालों को अकाल मृत्यु का भय नहीं रहता। इतने सारे गुणों के कारण ही लोग पुखराज को पसंद करते हैं। इसे किसी योग्य ज्योतिषी की देखरेख में ही धारण करें क्योंकि कुंडली के अनुसार यह रत्न आपके अनुकूल होना चाहिए अन्यथा यह नुकसान भी पहुंचा सकता है।

(अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। betultalks.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Gemology :  इन 5 रत्नों के धारण करने से मिलेगा लाभ, इन राशि वालों को होगा खास फायदा

Guru Gochar 2024 – साल 2024 में इन राशि वालों पर गुरु ग्रह की रहेगी विशेष कृपा..

Black Thread Benefits : गले पर काला धागा पहनने से जीवन में होते हैं चमत्कारी फायदे

Eyes Plamistry : आंखों की बनावट और रंग से जानिए अपने बार में खास बातें