Beauty Tips : घर पर ऐसे बनाएं फेस सीरम, चमक उठेगा चेहरा

Beauty Tips : आजकल सुंदरता को निखारने के लिए बाजार महंगे प्रोडक्ट्स से भरा पड़ा है। जिसका लोग जमकर इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन कई बार केमिकल युक्त चीजों की वजह से त्वचा को नुकसान भी हो जाता है, और पैसे भी खर्च होते हैं। नेचुरल चीजें स्किन केयर के लिए हमेशा से ही कारगर मानी जाती रही हैं, और इन रेमेडीज को तैयार करने में ज्यादा पैसा भी नहीं लगता है। फेस सीरम का चलन आजकल काफी बढ़ गया है, क्योंकि इससे त्वचा को हेल्दी बनाने में हेल्प मिलती है, Beauty Tips हालांकि महंगे फेस सीरम को खरीदने की बजाय आप घर पर ही सीरम कुछ नेचुरल चीजों को मिलाकर फेस सीरम तैयार कर सकती हैं।

घर पर नेचुरल इनग्रेडिएंट से बना फेस सीरम आपके चेहरे पर गुलाबी निखार तो लाएगा ही, इसके साथ ही इसमें आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे।

Free photo close up smiley woman using serum

आइये जानते हैं कि कैसे बनाया जा सकता है घर पर फेस सीरम Beauty Tips

फेस सीरम बनाने के लिए चाहिए होंगे ये इनग्रेडिएंट्स

एक बीटरूट यानी चुकंदर जो हर घर में आसानी से मिल जाएगा। इसके साथ ही एक गाजर ले लें, गुड़हल के फूल की सूखीं पत्तियां और बादाम का तेल, ये सारे ही इनग्रेडिएंट न्यूट्रिशन से भरपूर हैं और स्किन के लिए फायदेमंद रहते हैं। इसके साइड इफेक्ट होने का डर भी नहीं रहता है।

इस तरह तैयार करें फेस सीरम

सबसे पहले चुकंदर को अच्छी तरह से धोकर छिलका उतार लें और ग्रेटर से ग्रेट कर लें। इसके बाद गाजर को भी साफ करके छीलकर कद्दूकस कर लें। अब दोनों चीजों का रस निकालकर बराबर मात्रा में मिलाएं।

Photo portrait of pretty woman dripping serum on her finger

Beauty Tips : घर पर ऐसे बनाएं फेस सीरम, चमक उठेगा चेहरा

दूसरा स्टेप

गाजर और चुकंदर के रस को मिलाने के बाद इसमें बराबर की मात्रा में बादाम का तेल मिला लें और इसके बाद सूखी हुई गुड़हल के फूल की पत्तियां डाल दें। इस तरह से आपका सीरम बन जाएगा. हालांकि इसे पूरी तरह से तैयार करने के लिए एक हफ्ते तक तेज धूप दिखाएं। जब यह सीरम गहरा रंग पकड़ने लगे तो इसे एक शीशे के कंटेनर में भरकर रखें।

ऐसे करें इस्तेमाल

फेस सीरम को इस्तेमाल करने के लिए इसे थोड़ा सा एक शीशी में भर लें और ड्रॉपर की मदद से चेहरे पर कुछ बूंदे लगाकर जेंटल मसाज करें। बादाम तेल आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देगा तो वहीं बीटरूट त्वचा को गुलाबी निखार देने में हेल्प करेगा।

‘त्‍वचा’‘ से संबंधित जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर करें –

Healthy Tips : स्टैमिना बढ़ाने के लिए खाएं ये फूड्स, कभी नहीं होगी थकान

Hair Care Tips – नेचुरल कंडीशनर का काम करता हैं केला, देखे ये हेयर मास्क